आप जीत का रिकार्ड बनवाओ, मैं विकास का रिकॉर्ड बनाऊंगाः शिवराजसिंह चौहान

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: डिजिटल डेस्क                                                                         Views: 1501

Bhopal: मुख्यमंत्री ने भोपाल उत्तर, नरेला, भोपाल मध्य, दक्षिण पश्चिम
विधानसभाओं में ली सभाएं

नरेला में निर्दलीय प्रत्याशी हरीश गुप्ता ने दिया भाजपा को समर्थन
22 नवंबर 2018। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान गुरुवार को देर शाम राजधानीवासियों से आशीर्वाद लेने निकले। इस दौरान उन्होंने भोपाल की जनता से आह्वान किया कि आप भोपाल में भाजपा प्रत्याशियों को रिकॉर्ड मतों से जिताएं, मैं भोपाल में विकास के रिकॉर्ड बनाऊंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा शहर गंगा-जमुनी तहजीब का शहर है। यहां की शांति इसी तरह हमेशा कायम रहे। हम भोपाल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक बनाएंगे। मुख्यमंत्री ने भोपाल उत्तर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी फातिमा रसूल सिद्दीकी, नरेला से प्रत्याशी श्री विश्वास सारंग, मध्य भोपाल से प्रत्याशी सुरेंद्रनाथ सिंह और भोपाल दक्षिण-पश्चिम से प्रत्याशी मंत्री उमाशंकर गुप्ता के समर्थन में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शहरों में शामिल होगा भोपाल
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने भोपाल शहर को विकास के मामले में कहीं से भी पिछड़ने नहीं दिया है। आगे भी भोपाल का विकास सर्वोच्च प्राथमिकता में है। शहर को स्मार्ट सिटी बनाने जा रहे हैं। स्मार्ट सिटी में हर व्यक्ति स्मार्ट हो, इसके लिए मैं दिन-रात मेहनत करने में जुटा हूं। उन्होंने कहा कि भोपाल को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक शहर बनाने का लक्ष्य है। यहां पर सुंदरता होगी, यहां पर स्वच्छता होगी, यहां पर बेहतर आवागमन की सुविधाएं होंगी। भोपाल को मेट्रो ट्रेन की सौगात भी मिल गई है।

कांग्रेस के समय न कॉलोनियों में सड़क थी, न पानी मिलता था
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने भोपाल शहर के लिए कुछ नहीं किया। उनके कार्यकाल में न कॉलोनियों में सड़कें थीं न लोगों को दोनों समय पानी मिल पाता था। गंदगी की भरमार थी, कर्मचारियों को वेतन के लाले थे। लेकिन अब स्थिति वैसी नहीं है। भोपाल देश के सभी शहरों में स्वच्छता के मामले में दूसरे नंबर पर है, कर्मचारियों को सातवां वेतनमान दिया जा रहा है। कांग्रेस के शासनकाल में तो उन्होंने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। दैनिक वेतन भोगियों के परिवारों पर लालन-पालन का संकट आ गया था। हमने मध्यप्रदेश में कर्मचारियों के साथ कभी ऐसी स्थिति नहीं बनने दी। अब संविदा कर्मचारियों के हितों में भी बड़ा निर्णय लिया जाएगा। उन्हें भी अन्य कर्मचारी की तरह सुविधाएं देंगे।

माता-बहनों की सुरक्षा सर्वोपरि
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने दुष्कर्मियों को फांसी देने का कानून बनाया है। हम माताओं और बहनों का सम्मान करते हैं और उनकी सुरक्षा का वचन देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बेटा-बेटियों के लिए अच्छी शिक्षा और रोजगार के इंतज़ाम किए हैं। वहीं, स्कूलों में साफ-सफाई से लेकर कई निर्माण कार्य कराएं हैं।

डीआईजी बंगले से काजी कैंप तक हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने भोपाल उत्तर विधानसभा में प्रत्याशी फातिमा रसूल सिद्दीकी के समर्थन में रोड शो भी किया। मुख्यमंत्री का रोड शो डीआईजी बंगले से शुरू हुआ। रास्ते में जगह-जगह उनका स्वागत हुआ। रोड शो के दौरान महापौर आलोक शर्मा एवं प्रत्याशी फातिमा रसूल सिद्दीकी भी मुख्यमंत्री के साथ थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कबीटपुरा तिराहे पर नुक्कड़ सभा भी ली। रोड शो के समापन काजी कैंप में भी मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से चर्चा की।

निर्दलीय प्रत्याशी हरीश गुप्ता ने दिया समर्थन
नरेला विधानसभा में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में निर्दलीय प्रत्याशी हरीश गुप्ता ने अपना समर्थन विश्वास भाजपा प्रत्याशी सारंग को देने की घोषणा की।
इस अवसर पर सांसद आलोक संजर, महापौर आलोक शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी, रामदयाल प्रजापति, सुरजीत सिंह चौहान, अनिल अग्रवाल, सत्यार्थ अग्रवाल, विकास विरानी, हिरेन्द्र बहादुर सिंह सहित पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।



Related News

Latest Tweets