इंटरप्लेनेटरी यात्रा? निजी रूसी कंपनी ने महत्वाकांक्षी ऑर्बिटल स्पेसपोर्ट परियोजना शुरू की

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 2976

Bhopal: एक निजी तौर पर चलने वाली रूसी फर्म, एस 7 स्पेस, ने राज्य निगमों, वाणिज्यिक फर्मों और स्टार्ट-अप्स को भविष्य के इंटरप्लेनेटरी ट्रांसपोर्टेशन के लिए ऑर्बिटल स्पेसपोर्ट बनाने के उद्देश्य से एक परियोजना शुरू करने का आह्वान किया है।

हम ऑर्बिटल कॉस्मोड्रोम 'परियोजना को लागू करने के लिए काम शुरू कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए हम लंबी अवधि के मानव मिशन में घरेलू अंतरिक्ष कार्यक्रम द्वारा प्राप्त पूरे अनुभव को लागू करने का प्रस्ताव कर रहे हैं', एस 7 स्पेस ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट के माध्यम से घोषणा की।

नया ऑर्बिटल स्पेसपोर्ट कंपनी के अनुसार एक इंटरप्लेनेटरी स्पेस ट्रांसपोर्ट सिस्टम के लिए एक महत्वपूर्ण तत्व बन गया है। कक्षीय कॉस्मोड्रोम कथित तौर पर गहरे अंतरिक्ष अन्वेषण के लिए आवश्यक होगा।

एस सेवन स्पेस ने कहा, "यह इंटरप्लेनेटरी स्पेसशिप और अर्थ सैटेलाइट्स, एक रिसर्च लैबोरेटरी, एक ट्रेनिंग ग्राउंड और टूरिस्ट सेंटर की सर्विसिंग और रीफ्यूलिंग के लिए ट्रांजिट हब बनेगा।"



वीडियो फुटेज, निगम द्वारा पोस्ट किया गया, महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष कार्यक्रम की अवधारणा को दर्शाता है। प्रोमो के अनुसार, कैरियर रॉकेट को सी लॉन्च प्रोजेक्ट के तहत लॉन्च किया जाएगा, और कार्गो को मंगल पर भेजे जाने के लिए नए स्पेसपोर्ट में पहुंचाया जाएगा।





Related News

Latest Tweets