इटली के जोड़े ने की हिंदू रीति-रिवाज से शादी और स्थानीय लोग बने बाराती

Location: खजुराओ                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 1446

खजुराओ: 3 अक्टूबर 2016, इटली के एक युवक-युवती में पहले दोस्ती हुई, फिर प्यार हुआ और जब दोनों का रिश्ता शादी की बात तक पहुंचा तो उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज से सात जन्म में बंधने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने पैसे इकट्ठा किए और एमपी के खजुराओ पहुंचकर हमेशा के लिए एक हो गए.

इस कमाल की शादी में दूल्हा-दुल्हन के घरवाले शरीक नहीं हो सके, ऐसे में स्थानीय लोग ही परिवार बन विवाह में शरीक हुए.

दरअसल, एमपी के छतरपुर जिले के विश्व पर्यटन स्थल खजुराहो में विदेशी सैलानियों के शादी करने का चलन बढ़ गया है. स्पेन से भी एक जोड़ा खजुराहो पहुंचा और यहां पर रविवार को मतगेश्वर मंदिर में अग्नि को साक्षी मानकर पूरे विधि विधान के साथ शादी रचा ली. इस मौके पर दोनों ही बेहद खुश नजर आ रहे थे.

दूल्हे मस्सिमो और दुल्हन एलेओनोरा ने बताया कि वो एक-दूसरे के साथ काफी सालों से रिश्ते में हैं. दोनों में ही हिन्दू रीति-रिवाजों को लेकर खास आकर्षण था. ऐसे में उन्होंने जब शादी करने का मन बनाया तो इसके लिए भी उन्होंने भारत और हिन्दू विवाह के रीति-रिवाज को ही चुना.

वहीं मंदिर के पंडित अशोक मिश्रा का कहना है कि पिछले कुछ सालों में ऐसे सैलानियों की संख्या बढ़ गई है, जो खजुराहो शादी करने के लिए आते हैं. उन्होंने बताया कि ऐसा ये पर्यटक हिन्दू विवाद के रीति रिवाजों से आकर्षित होकर कर रहे हैं.

Related News

Latest Tweets