ऑनलाइन खरीदारी करने का समय अगले कुछ हफ़्तों में आने वाला है

Location: Delhi                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 1110

Delhi: दशहरे से ले कर दिवाली तक कई ऑनलाइन कॉमर्स वेबसाइट पर कुछ बढ़िया डिस्काउंट मिल जाते हैं. इस समय विज्ञापनों की भरमार होती है और सभी कंपनियां ग्राहकों को ढूंढती रहती हैं.

सभी ई कॉमर्स कंपनियां चाहती हैं कि स्मार्टफोन पर उनके ऐप को आप डाउनलोड करके खरीदारी करें.
ऐसे ग्राहकों के बारे में उनके पास ज़्यादा जानकारी होती है, लेकिन स्मार्टफोन पर कभी-कभी खरीदारी करना महंगा पड़ सकता है. इस बार त्योहार के समय अगर आप कुछ खरीदारी करने की सोच रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी है.जो भी खरीदना है उसके लिए एक बजट तय कर लीजिए.

अगर आप अलग-अलग ई कॉमर्स वेबसाइट पर देखें तो कुछ चीज़ों के दाम एक-दूसरे से बिलकुल अलग होते हैं. मोबाइल फ़ोन ही एक ऐसी चीज़ है जहां सभी वेबसाइट पर कीमतों में नहीं के बराबर फर्क होगा.

इसलिए सभी जाने-माने वेबसाइट पर प्रोडक्ट और उसकी कीमत के बारे में जानकारी ले लीजिए. एक बार ऐसी सभी जानकारी को नोट करने के बाद उस सामान के साथ मिल रहे बढ़िया ऑफर को ढूंढिए.

एक बार ये करना शुरू करेंगे तो ये बात पता लगेगी कि ऐसी डील भी किसी न किसी वेबसाइट पर मिल जाती है. अगर एक से ज़्यादा वेबसाइट पर कीमतों को जांचना है तो उसके लिए कई वेबसाइट हैं जहां कीमतों की तुलना की जा सकती है.
प्राइस देखो , कंपेयर राजा और माई स्मार्ट प्राइस जैसी वेबसाइट पर ऐसा करना बहुत आसान है.

खरीदते समय कहीं डिलीवरी के लिए अलग से पैसे तो नहीं जोड़े जा रहे हैं? कुछ वेबसाइट पर 500 रुपये से कम की खरीद पर ऐसा किया जाता है. ई कॉमर्स कंपनियां ऐसा करके अपने मुनाफे को बढ़ाने की कोशिश करती हैं.

Related News

Latest Tweets