कमलनाथ सरकार पता करेगी कितने लोग एक बार खाना खाते हैं

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 454

Bhopal: 7 फरवरी 2019। अगर आप मप्र में हैं तो बताएं, दिन में एक बार खाना खाते हैं या दो बार!
केंद्रीय मंत्री रहते हुए कमलनाथ ने इस तरह का सर्वे पूरे देश में कराया था.अब प्रदेश में सत्ता में आने के बाद वो वही प्रयोग दोबारा करने जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार एक सर्वे कराने वाली है. इस सर्वे के ज़रिए वो पता लगाएगी कि दिन में कौन कितनी बार खाना खाता है. उस सर्वे के आधार पर रोडमैप तैयार किया जाएगा.

एमपी की कमलनाथ सरकार पता करेगी कि प्रदेश में ऐसे लोगों की संख्या कितनी है जो दिन में एक बार खाना खाते हैं. सरकार ये भी पता करेगी कि कितने लोग दिन में दो बार खाना खाते हैं. दरअसल इस सर्वे के आधार पर पता चलेगा कि प्रदेश में ग़रीबी के हालात क्या हैं. और फिर उसके आधार पर ग़रीबों के लिए नयी योजनाएं बनायी जाएंगी.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ कहा है कि प्रदेश में गरीबी के कारण एक बार खाना खाने वाले और जीवन स्तर में सुधार होने पर दो बार अच्छा खाना खाने वालों का पता लगाया जाए. इससे ये पता चलेगा कि इसका प्रदेश की इकनॉमिक व्यवस्था पर क्या असर होगा.केंद्रीय मंत्री रहते हुए कमलनाथ ने इस तरह का सर्वे पूरे देश में कराया था.अब प्रदेश में सत्ता में आने के बाद वो वही प्रयोग दोबारा करने जा रहे हैं.

सीएम कमलनाथ ने इस तरह के सर्वे को प्रदेश के विकास के लिए जरूरी बताया. इस सर्वे के बाद सरकार भविष्य की ज़रूरतों के मुताबिक रोडमैप तैयार करेगी.




Related News

Latest Tweets