टीम इंडिया में नहीं मिली गंभीर को जगह, चयनकर्ताओं ने रोहित पर जताया भरोसा

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 1036

नई दिल्ली: टीम इंडिया की 13 टेस्ट मैच की होम सीरीज के लिए पहली बैठक में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया. दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभिर को टीम चुने जाने की पूरी संभावना थी लेकिन काफी पसोपेश के बाद चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा और शिखर धवन टीम में बरकरार रखने का फैसला किया है.

सवाल ये है कि खराब फॉर्म से जुझ रहे रोहित शर्मा की जगह टीम गौतम गंभीर को जगह क्यो नहीं दी गई. दिल्ली के दबंग बल्लेबाज गंभीर ने अपने शानदार बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है. गंभीर दलीप ट्रॉफी में 4 अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं. फाइनल मैच की पहली पारी में गंभीर सिर्फ 6 रन से शतक से चूक गए.

गंभीर ने दलीप ट्रॉफी में अब तक 80 की औसत से 320 रन बनाए हैं. डे-नाइट टेस्ट में पिंक बॉल की पहली परीक्षा में गंभीर ने 77, 57, 90 और 94 रन की पारी खेली है.

56 टेस्ट की 100 पारी में 4046 रन बनाने वाले गंभीर ने अंतिम टेस्ट दो साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ ओवल के मैदान पर खेला था. जहां उनके बल्ले से सिर्फ तीन रन निकले थे. लेकिन बीत दो साल में उन्होंने घरेलू जमीन पर काफी रन बनाए हैं.

Tags
Share

Related News

Latest Tweets