डर से आजादी के लिये, येपजोन ओवाई महिलाओं और बच्चों के लिये एक सुरक्षित भविष्य सुरक्षित करता है

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 1221

Bhopal: 23 जनवरी 2018। महिलाओं और बच्चों को सबसे अधिक प्रभावित करने वाले यौन उत्पीड़न, छेड़छाड़, एसिड हमले, मानव तस्करी आदि जैसे गंभीर अपराधों का देश में तेजी से बढ़ रहे प्रतिशत के चलते येपजोन ओय एक सुरक्षा तकनीक कंपनी, महिलाओं और बच्चों के लिये देश की सर्वाधिक प्रभावी और विश्वास योग्य ट्रैकर डिवाइस 'येपजोन' लांच करती है।

सुरक्षा मुद्दों से निपटने के लिये सटीक जानकारी सबसे अच्छा हथियार है, इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कंपनी द्वारा विकसित सुरक्षा तकनीक, मोबाइल सेवा को येपजोन क्लाउड सर्विस के द्वारा प्रदित अनुकूल स्थिति (कम्पेटिबल पोजिशनिंग) तकनीक से जोड़ती है। डिवाइस और स्मार्टफोन के साथ, मदद के जरूरतमंद व्यक्ति को इस बात की परवाह किये बिना सेकंडों में खोजा जा सकता है की वह घर के अंदर हैं या बाहर या फिर विश्व के दूसरे छोर पर। सिर्फ एक बटन दबाने से सुरक्षा अलार्म मोबाइल ऐप के माध्यम से इस डिवाइस को पहनने वाले की स्थिति (पोजीशन) की सटीक जानकारी देता है। येपजोन फ्रीडम, 3जी और जीपीएस तकनीक के साथ वाई-फाई इनडोर पोजिशनिंग को जोड़ने वाला पहला स्वतंत्र लोकेटर है। येपजोन सभी प्रमुख स्मार्टफोन प्लेटफार्म पर काम करता है, इसमें कोई व्यक्गित जानकारी नहीं पूछी जाएगी और कोई उपयोगकर्ता परिचय (क्रेडियेंशल) भी आवश्यक नहीं है। यह डिवाइस मोबाइल फोन से मुश्किल से एक मिनट में पेयर (जुड़) हो जाता है और बैटरी एक बार चार्ज किये जाने के बाद कई हफ्तों तक चलती है। इस छोटे से उपकरण को पहनना और ले जाना आसान है, और बच्चा जहां भी जायें, इसे आसानी से साथ ले जा सकते हैं। इसके बंद हो जाने की भी कोई चिंता नहीं है क्योंकि बैटरी चार्ज करने के बाद कई हफ्तों तक चलती है।

येपजोन ओय लोगों, पालतू जानवरों और अन्य चीजों का पता लगाने के लिये पहनने योग्य तकनीक और होशियार (स्मार्ट) पहनावे का इस्तेमाल प्रदान करता है। कंपनी को 2012 में निगमित किया गया था और वह लन्दन, यूनाइटेड किंगडम में सहायक कंपनी के साथ टाम्परे, फिनलैंड में स्थित है, नेवादा, अमेरिका में एक संयुक्त उद्यम और अब एक संयुक्त उद्यम येपजोन इंडिया। येपजोन डिवाइसों का निर्माण भारत में भी किया जाता है।

यूरोपियन और यूएस बाजार में भी पूर्णतया स्थापित येपजोन के पास संतुष्ट और तेजी से बढ़ने वाले ग्राहकों का समुदाय है जो वहां पर इसके उत्पादों पर भरोसा करते हैं। येपजोन का अपने तीन भिन्न तरह के उत्पादों - Yepzon™ ONE, Yepzon™ Freedom, and Yepzon™ Industrial के लिए साबित हुआ एक अच्छा ट्रैक रिकार्ड है। यह उत्पाद पूर्णता के साथ तीन भिन्न लोकेशन तकनीकों पर कार्य करते हैं और कार्यक्षमता और रचना में उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित की जाती है।

मीडिया को संबोधित करते हुए, ओट्टो लिन्ना, येपजोन के संस्थापक और अध्यक्ष ने कहा, "सन 2013 में, हमने लापता लोगों के आंकड़ों की समीक्षा की और तुरंत उत्पाद का विकास करना शुरू कर दिया। सिर्फ भारत में ही परिणाम चौंकाने वाले हैं, जहां सैंकड़ों बच्चे प्रतिदिन गुम हो जाते हैं और उनमे से अधिकतर तस्करी के जाल में फंस जाते हैं या शोषित होते हैं और मारे जाते हैं। येपजोन द्वारा आधुनिक तकनीक के साथ निगरानी करना आसान हो जाता है और सुरक्षा संबंधी समस्याओं का प्रभावी रूप से सामना किया जा सकता है जैसा पहले कभी नहीं किया गया।

लांचिंग कार्यक्रम में श्री आशीष देशवाल (सीईओ, येपजोन इंटरप्राइजेज इंडिया) ने कहा, "येपजोन के सुरक्षा और ट्रैकिंग उत्पाद असुरक्षा की वैश्विक भावना का जवाब है जो खासतौर पर महिलाओं, बच्चों और वृद्धों में होती है। वे दुनिया में कहीं भी मापनीय (स्केलेबल) हैं और प्रियजनों के लिये सर्वश्रेष्ठ उपहार है।" आशीष देशवाल ने आगे बताया कि "मुझे बेहद प्रसन्नता है कि मानव रचना और जीएलए विश्वविद्यालय जैसे संस्थानों ने अपने छात्रों की सुरक्षा को मजबूत करने के लिये हमारी उच्च स्तरीय तकनीक का चयन किया है। मुझे भारतीय बाजार में येपजोन के लिये शानदार संभावनाओं की आशा है। येपजोन के अभिनव (इनोवेटिव) उत्पाद इसे उद्यम का प्रोमिसिंग लीडर बनाते हैं।

Related News

Latest Tweets