बीएसएस कॉलेज में आयोजित हुआ आईआईएम - लखनऊ के साई-फाई एंट्रेप्रेन्योरशिप चैलेंज का अवेयरनेस सत्र

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 241

Bhopal: फिनपिच18 चैलेंज के साथ लेकर आया है उद्यमियों के लिए सुनहरा मौका
12 सितम्बर 2018। भोपाल के बीएसएस कॉलेज में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट लखनऊ द्वारा, एआईसी-आरटेक भोपाल के माध्यम से फिनपिच18 के लिए अवेयरनेस सेशन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में टेक व सोशल इंक्लूज़न सेशन के अलावा पैनल डिस्कशन का भी आयोजन किया गया था। हर वर्ष की तरह इस बार भी आईआईएम लखनऊ साई-फाई एंटरप्रेन्योर सीरीज़ लेकर आया है, जो कि फाइनेंसियल इन्क्लुज़न तथा फाइनेंसियल टेक के क्षेत्र मे काम कर रहे युवा उद्यमियों के लिए बेहतर अवसर प्रदान करती है। इस बारे में जागरुकता के लिए ही भोपाल में रोडशो और अवेयरनेस सेशन का आयोजन किया गया था।

एआईसी-आरटेक के सीईओ अमित राजे ने बताया कि यह भोपाल के युवा उद्यमियों के लिए एक सुनहरा मौका है। उन्होंने बताया कि एन्टरप्रेन्योर्स अपने ज्ञान और कौशल के आधार पर फिनपिच18 के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस आयोजन में शीर्ष तीन स्थान हैं, जिन पर दावेदारी के लिए एन्टरप्रेन्योर्स प्रतिभाग कर सकते हैं। इस आयोजन में आवेदन के बाद आप इस फिनपिच18 18 चैलेंज का हिस्सा बन पाएंगे और शीर्ष तीन में से किसी एक स्थान प्राप्त करने पर फाइनेन्शियल इंक्यूबेशन का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम में रजिस्ट्रेशन एवं निर्देश सत्र एम. मंडल, मैनेजर साई-फाई एंटरप्रेन्योर सीरीज़, आईआईएम लखनऊ ने सम्बोधित किया। टेक सेशन में पुरस्कार प्राप्त प्रोजेक्ट 'एमपी ट्रेजरी' को जे.के. शर्मा, एडिशनल डायरेक्टर, डीटीए भोपाल ने प्रस्तुत किया। सोशल इंक्लूसन सेशन को यूएन एवं डीएफआईडी एक्सपर्ट गुरन्दिर कौर ने सम्बोधित किया। पेनल डिस्कशन के दौरान नॉलेज एन्टरप्रेन्योर डॉली भसीन मॉडरेटर की भूमिका में रहीं, वहीं पैनेलिस्ट के तौर पर अमित राजे, सीईओ, एआईसी-आरटेक, भोपाल के अलावा आशीष कोलकार, डाटा ट्रैक, वित्तीय उद्यमी, डॉ नीलेश खरे, निदेशक- जागरण लेकसीटी बिजनेस स्कूल और यूएन एवं डीएफआईडी एक्सपर्ट गुरन्दिर कौर शामिल रहे। फिनपिंच18 अवेयरनेस सेशन को एम. मंडल, मैनेजर एससीआईएफआई, आईआईएम लखनऊ ने सम्बोधित किया। सभी संबोधनों के बाद उपस्थित सदस्यों ने अवेयरनेस सेशन से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए।

कार्यक्रम के अंत में वक्ताओं ने इस महत्वपूर्ण आयोजन के लिए बीएसएस कॉलेज का धन्यवाद दिया।

Related News

Latest Tweets