भोपाल वासियों को चखने मिलेगा चाइनाटाउन फूड का जायका

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 4138

Bhopal: मैरियट में 10 दिवसीय 'स्ट्रीट नंबर-47' फूड फेस्ट का आयोजन।
3 मई 2018। शहरवासियों तैयार हो जाइए! कोर्टयार्ड मैरियट खास आपके लिए कोलकाता के चाइनाटाउन तांगरा से स्वीट ऐंड स्पाइसी हाका कुजीन का जायका चखने का मौका लेकर आया है, जिसमें आपके लिए पापुलर रेसपीज को परफेक्शन के साथ परोसने की पूरी तैयारी की गई है। 4 मई से लेकर 13 मई तक मैरियट के मल्टी कुजीन रेस्तरां मोमो कैफे में रोजाना शाम 7.30 बजे से 11 बजे तक आप शानदार हाका कुजीन के साथ डिनर का लुत्फ उठा सकते हैं। इस फेस्ट के लिए मैरियट ने खास तैयारी की है और जे. डब्ल्यू मैरियट कोलकाता के हाका स्पेशलिस्ट शेफ इटा सिंह लेपचा को आमंत्रित किया है, जो इन-हाउस शेफ भारत बसेला के साथ मिलकर आने वाले 10 दिन मेहमानों के सामने स्पेशल मेन्यू परोसेंगे। गेस्ट शेफ का दावा है कि इनमें से कई ऐसी डिशेज होंगी, जो शहरवासियों के लिए पूरी तरह से नई होंगी। इटा सिंह को हाका कुजीन का स्पेशलिस्ट माना जाता है और उनके सफर की शुरूआत कोलकाता के चाइना टाउन से हुई थी। हाका स्पेशलिस्ट इटा सिंह बताते हैं कि सालों पहले चाइना के हाका प्रोविंस के लोग इस क्षेत्र में आकर बस गए थे और इसके बाद ही समय के साथ यहां पर इस कुजीन के देसी फ्लेवर का विकास हुआ।

आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मैरियट के एग्जिक्यूटिव शेफ रवींद्र सिंह पनवार ने बताया कि होटल के इन-हाउस शेफ, गेस्ट शेफ इटा सिंह के सहयोग से भोपालवासियों के लिए स्पेशल डिनर मेन्यू तैयार करेंगे, जिसमें सूप, नूडल्स, वेज/नॉन-वेज स्टार्टर्स और वेज/नॉन-वेज मेनकोर्स की कैटेगरीज में वैराएटीज की भरमार रहेगी। उन्होंने कहा, "कई डिशेज तो ऐसी होंगी, जो शहरवासियों के लिए पूरी तरह से नई होंगी।" उन्होंने जानकारी दी कि कोलकाता में स्ट्रीट नंबर 47 एक जगह, जहां का यह कुजीन बेहद लोकप्रिय है और इस बात को ध्यान में रखते हुए ही फेस्ट का नाम 'स्ट्रीट नंबर 47' रखा गया है।

गेस्ट शेफ इटा सिंह ने मेन्यू के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि मेहमानों की प्लेट को मंचूरियन सूप, हॉट ऐंड सॉर सूप, मनचाउ सूप, लंग-फंग सूप, एट ट्रेजर सूप, थुपका, हाका नूडल्स, पनीर इन हुनाना स्टाइल. तांगरा चिली चिकन, ड्रम्स ऑफ हेवन, ड्रैगन चिकन, तांगे चिकन जैसे यूनीक स्टार्टअर्स और स्नैक के साथ सजाया जाएगा। वहीं वेज/नॉन वेज मेनकोर्स मील में ब्रेज़्ड चिकन इन स्मोक्ड चिली सॉस, चिकन बारबीक्यू सॉस ऐंड डाइस्ड, वाटर चेस्ट नट और तोफू इन ताओ सॉस, चिकन इन ब्लैक पेपर सॉस, मिक्स वेज कुंग पाओ, ब्रॉकली कॉर्न ऐंड वॉटरचेस्ट नट इन चिली बीन सॉस, फिश इन डेविल सॉस, फिश इन ड्रैगन चिली सॉस, ब्रंट गार्लिक फिश विद सीजनल ग्रीन्स आदि खास डिशेज परोसी जाएंगी।

Related News

Latest Tweets