मध्य प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर करीब 65 प्रतिशत मतदान

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 149

Bhopal: मध्य प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ है. छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो मतदान कमोबेश शांतिपूर्ण रहा.

13 मई 2019। लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के लिए मध्य प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ है. छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो मतदान कमोबेश शांतिपूर्ण रहा. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि मुरैना के अजीतपुरा, भिंड के सूरजपूर, नदोरा और राजगढ़ में सेंदलीकाकर में कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान से बहिष्कार की सूचनाएं मिली थीं. बाकी मतदान कमोबेश शांतिपूर्ण रहा.

यह मध्य प्रदेश के तीसरे चरण का मतदान था. इस चरण में कुल 138 उम्मीदवार मैदान में थे. सबसे रोचक मुकाबला भोपाल लोकसभा सीट पर बताया जा रहा है. यहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और बीजेपी से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मैदान में हैं. भोपाल में दिनभर दिग्विजय सिंह मतदान केंद्रों का जायजा लेते रहे. वे मतदान केंद्रों पर आयोग द्वारा की गई व्यवस्थाओं से भी नाखुश नजर आए.

दिग्विजय का दावा- भोपाल में लहराएंगे कांग्रेस का परचम

भिंड में कानून-व्यवस्था के मद्देनजर कांग्रेस, बीजेपी और बसपा प्रत्याशियों को रेस्ट हाउस में बैठाकर रखा गया. भिंड, मुरैना और सागर में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच आपसी विवाद की घटनाएं सामने आईं. इसमें कुछ लोग भी घायल हुए.

वहीं सभी आठों सीटों पर कुल 18 हजार 141 मतदान केंद्रों में मॉकपोल के बाद सुबह सात बजे से मतदान शुरू कराया गया था. मतदान के लिए 79 हजार से अधिक मतदान कर्मचारियों को तैनात किया गया था. सुरक्षा व्यवस्था के लिए कुल 45 हजार से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मचारी और केंद्रीय सुरक्षा बल के कर्मचारी लगाए गए हैं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतिम चरण के मतदान में 19 मई को मध्य प्रदेश की बची हुई आठ लोकसभा सीटों, देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में मतदान होगा. मतगणना 23 मई को होगी.

Tags
Share

Related News

Latest Tweets