मध्य प्रदेश में 28 नवम्बर को एक चरण में होगा मतदान, आचार संहिता लागू

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: डिजिटल डेस्क                                                                         Views: 2799

Bhopal: 06 सितंबर 2018। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. आगामी चुनाव के मद्देनजर भी दोनों पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं. दोनों ही बड़ी पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस समय मध्य प्रदेश दौरे पर हैं

मध्य प्रदेश सहित चार राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर और मिजोरम की 40 सीटों के लिए एक साथ 28 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग होगी. वहीं चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद राज्य में आचार संहिता लग गई है.

इसके अलावा तेलंगाना और राजस्थान में एक साथ 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. पांचो राज्यों में वोटों की गिनती एक साथ 11 दिसंबर को होगी. मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने कहा कि एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में आज से यानी 6 अक्टूबर से ही चुनावी आचार संहिता लागू हो जाएगी. चारों राज्यों में चुनाव की पूरी प्रक्रिया 15 दिसंबर तक पूरी कर ली जाएगी.

तेलंगाना में चुनाव को लेकर ओपी रावत ने कहा कि इलेक्शन रोल के अपडेशन में देरी के चलते फिलहाल तेलंगाना में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना चुनाव की तारीखों की घोषणा 12 अक्टूबर को की जाएगी.

इससे पहले ये सूचना थी कि सोमवार या मंगलवार तक इस संबंध में चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला सकता है और तारीखों की घोषणा कर सकता है. लेकिन आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. आगामी चुनाव के मद्देनजर भी दोनों पार्टियां जमकर चुनाव प्रचार कर रही हैं. दोनों ही बड़ी पार्टियों के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस समय मध्य प्रदेश दौरे पर हैं.

Related News

Latest Tweets