माइक्रोसॉफ्ट नए 4K वेबकैम से सभी विंडोज 10 उपकरणों को चेहरे की पहचान मिल सकेगी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 1936

Bhopal: माइक्रोसॉफ्ट अगले वर्ष अपने स्वयं के एक्सटर्नल वेबकैम को जारी कर सकता है, जिसका उद्देश्य सभी विंडोज 10 पीसी के लिए विंडोज हैलो फेशियल रिकग्निशन का विस्तार करना है।

विंडोज पर नजर रखने वाले पॉल थुरोट ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 पीसी और उसके गेमिंग कंसोल Xbox One के लिए नए 4K कैमरे बना रहा है।

विंडोज 10 को लक्षित कैमरा पहली बार सभी विंडोज 10 पीसी के लिए चेहरे की पहचान करेगा। वर्तमान में विंडोज हैलो फेशियल रिकग्निशन माइक्रोसॉफ्ट के सरफेस डिवाइस पर बिल्ट-इन वेबकैम की तरह ही सीमित है। वेब कैमरा, जिसे सरफेस ब्रांड के तहत नाम दिया जा सकता है, एक्सबॉक्स वन में काइनेट जैसी सुविधा भी लौटाएगा, जिससे उपयोगकर्ता कैमरे के सामने अपना चेहरा प्रमाणित कर सकेंगे।



माना जाता है कि माइक्रोसॉफ्ट के नियोजित वेबकैम को USB-C वेबकैम से जोड़ा जाता है, जो पहले आने वाले सरफेस हब 2 के साथ जहाज कर सकता है, जिसमें USB-C पोर्ट है। सर्फेस हब 2 भी 2019 में आने वाला है।

सर्फेस बॉस पैनोस पानाय ने सुझाव दिया कि माइक्रोसॉफ्ट अक्टूबर में द वर्ज के साथ एक यूएसबी-सी वेब कैमरा भी जारी कर सकता है, जिसमें संकेत दिया गया है कि एक कैमरा का उपयोग अपने स्वयं के भूतल उपकरणों से परे एक अनुभव का विस्तार करने के लिए किया जा सकता है।



Related News

Latest Tweets