युवा प्रतिभाओं के रिदम से झूम उठा 'रिदम 2018'

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 868

Bhopal: 06 अप्रैल 2018। हाई-वोल्टेज साउंड, शानदार लाइटिंग से सराबोर मंच और उसपर थिरकते पांव। मौका था, रवींद्रनाथ टैगोर यूनिवर्सिटी की ऐनुअल मीट 'रिदम 2018' की डांस प्रतियोगिता का। कल्चरल इवेंट्स के अंतर्गत आज हुई इस प्रतियोगिता में आरएनटीयू और शहर के अन्य महाविद्यालयों की युवा प्रतिभाओं ने अपनी परफ़ॉर्मेंस से जलवे बिखेरे। डांस कॉम्पिटिशन के अंतर्गत हुई सोलो और ग्रुप डॉस परफ़ॉर्मेंस के अलावा ऐनुअल फेस्ट में आज आर्ट कैटेगरी में कार्टूनिंग, ट्रेजर हंट, टी-शर्ट पेंटिंग, रंगोली और पेंटिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित हुई, जिनमें युवा विद्यार्थियों ने अपनी क्रिएटिविटी के जौहर दिखाए। कल्चरल इवेंट्स की लहर के बीच मास्टर शेफ प्रतियोगिता ने भी पर्याप्त सुर्खियां बटोरीं। इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए गए।

डांस कॉम्पिटिशन में प्रतिभागियों और दर्शकों दोनों ही का जोश चरम पर दिखाया। कॉन्टैम्परेरी, फ्रीस्टाइल, लिरिकल हिप-हॉप और इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन डांस फॉर्म्स से लबरेज प्रस्तुतियों ने जूरी और दर्शकों, दोनों ही के अनुभव को यादगार बना दिया। सोलो डांस में लड़के और लड़कियों की प्रस्तुतियों को अलग-अलग परखा गया। लड़कों के वर्ग में लुका छिपी गाने पर मार्मिक प्रस्तुति देने वाले आरएनटीयू को पहला पुरस्कार प्राप्त हुआ, वहीं एक्सीलेंस कॉलेज के अनादि को अपनी फ्रीस्टाइल पर परफॉर्मेंस के लिए रनर-अप चुना गया। लड़कियों के सोलो डांस में, ओरिएंटल कॉलेज की दीक्षा को विनर और आरएनटीयू की गीतिका को रनर-अप चुना गया। ग्रुप डांस प्रतियोगिता में वीआईटी की टीम ने बाज़ी मारी और मेजबान आरएनटीयू की टीम दूसरे स्थान पर रही।

कल्चरल और आर्ट इवेंट्स के इस माहौल में आज मास्टर शेफ प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ, जहां पर विद्यार्थियों ने अपने खाना खाने नहीं बल्कि खाना बनाने के शौक की नुमाइश की। लजीज व्यंजनों की इस दौड़ में आरएनटीयू के श्वेता ऐंड ग्रुप ने पहला और एलएनसीटी के प्रत्यूष ऐंड ग्रुप ने दूसरा स्थान हासिल किया।

Related News

Latest Tweets

ABCmouse.com