रूस की ये नई परमाणु मिसाइल तबाह कर देगी पूरा पाकिस्तान, रडार भी नहीं पकड़ पाएगा

Location: मॉस्को                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 1554

मॉस्को: इस के सामने अमरीकी एंटी-मिसाइल सिस्टम भी है फेल
26 अक्टूबर 2016, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक ऐसा दांव चला है जिसने अमेरिका को डरा दिया है। दरअसल, रूस ने अपने सबसे खतरनाक परमाणु हथियार की तस्वीर जारी की है। ये परमाणु हथियार इतना ताकतवर है कि फ्रांस जैसे मुल्क को भी एक ही हमले में दुनिया के नक्शे से मिटा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये परमाणु हथियार रूस की नई परमाणु मिसाइल है, जिसे शैतान-2 भी कहा जा रहा है। इस मिसाइल का नाम RS-28 Sarmat है। ये मिसाइल रूसी सेना में दो साल में पुरानी पड़ चुकी परमाणु मिसाइल की जगह लेगी। रूस के सबसे खतरनाक हथियार की तस्वीर इसे बनाने वाली सरकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर जारी की है। रूस इस मिसाइल का कई बार परीक्षण भी कर चुका है। ये मिसाइल एक साथ 16 परमाणु बमों को अलग-अलग निशानों पर गिरा सकती है।

अमेरिकी जानकारों का मानना है कि पुतिन का शैतान बम एक झटके में अमेरिका के ईस्ट कोस्ट को तबाह कर सकता है। जानकारों के मुताबिक, न्यूयार्क प्रांत को खत्म करने के लिए सिर्फ एक मिसाइल की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि ये जापान पर गिराए गए बम से 1000 गुना ज्यादा ताकतवर है।

ये मिसाइल 7 किलोमीटर प्रति सेकेंड की रफ्तार से 10 हजार किलोमीटर दूर तक दुनिया के किसी भी कोने में सिर्फ 2 घंटे में पहुंच जाएगी। पुतिन का नया हथियार अपनी डिजाइन के कारण रडार पर भी नहीं दिखेगा। इसे हवा में भी नहीं रोका जा सकेगा।

Related News

Latest Tweets

Latest News