रेटिंग एजेंसी इक्रा ने टाटा एआइजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को दिया आइ ट्रिपल ए रेटिंग

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 404

Bhopal: भारत में निजी क्षेत्र की प्रमुख साधारण बीमा कंपनियों में शामिल, टाटा एआइजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड को दावा भुगतान क्षमता के लिए मूल्यांकन संगठन आइसीआरए द्वारा 'आइएएए' रेटिंग (साधारण लहजे में आइ ट्रिपल ए) प्रदान किया गया है। बीमा उद्योग में किसी बीमा कंपनी के लिए दावा भुगतान क्षमता के क्षेत्र में 'आइएएए' रेटिंग सबसे बड़ा सम्मान होता है। इस मूल्यांकन से बाजार में मूल रूप से टाटा एआइजी की मजबूत स्थिति का संकेत देता है। यह कंपनी द्वारा पॉलिसीधारकों के प्रति दायित्वों को पूरा करने की क्षमता का भी प्रमाण है।

इस मूल्यांकन में टाटा एआइजी की विरासत और टाटा सन्स लिमिटेड तथा एआइजी, दोनों साझीदारों की ठोस वचनबद्धता पर विचार किया गया है। इस मूल्यांकन में पर्यटन, देयता एवं मैरीन कार्गो बीमा जैसे महत्वपूर्ण सेगमेंट में टाटा एआइजी की मजबूत उपस्थिति को शामिल किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने मध्यम बीमांकन लाभकारिता संकेतक, रीइंश्योरेंस और उत्पादा विकास तथा उत्पाद मिश्रण में वाणिज्यिक व्यवसाय का उच्चतर अंश भी स्थापित किया है।

इस उपलब्धि पर चर्चा करते हुये टाटा एआइजी जनरल इंश्योरें कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, नीलेश गर्ग ने कहा कि, "हमारे लिए अपने दावा निपटाना प्रक्रिया के लिए इक्रा से 'आइ ट्रिपल ए' रेटिंग पाना बड़े सम्मान की बात है। 'आइ ट्रिपल ए' किसी भी बीमा कंपनी की दावा भुगतान क्षमता के लिए सबसे बड़ा औद्योगिक मूल्यांकन है और इससे हमारे साझीदारों तथा ग्राहकों के प्रति हमारी ठोस वचनबद्धता स्थापित होती है।"


Related News

Latest Tweets