वित्त मंत्री ने विधानसभा में पेश किया 11 हजार करोड़ का सप्लीमेंट्री बजट

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 80

Bhopal: कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते हुए विधानसभा के अंदर घुसे. कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में मंदसौर गोलीकांड के पर्चे लहराए.
25 जून 2018। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का चुनाव से पहले शुरू हुए अंतिम विधानसभा सत्र के पहले दिन वित्त मंत्री जयंत मलैया ने 11 हजार 190 करोड़ का सप्लीमेंट्री बजट पेश किया. इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को अतिरिक्त मानदेय देने के लिए 130 करोड़ का प्रावधान किया गया है.

इसके अलावा सरकार ने अध्यापकों को 7वां वेतनमान का लाभ देने 299 करोड़, जनजातीय कार्य विभाग के अध्यापकों को 7वां वेतनमान के लिए 204 करोड़, प्याज और लहसुन की फसल पर प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया. इसके लिए सरकार ने बजट में 448 करोड़ों रुपए का प्रावधान किया. इसके अलावा मनरेगा के लिए सरकार ने 500 करोड़ और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत सचिव व्यवस्था के लिए 360 करोड़ रुपए का प्रावधान किया.

किसानों को सूखा फसल क्षति सहायता के लिए 150 करोड़, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपैट के लिए वेयर हाउस बनाने के लिए 15 करोड़ रुपए सहित कई विभागों के लिए वित्तीय प्रावधान किए गए हैं.

इससे पहले विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने जोरदार हंगामा किया. सत्र की हंगामेदार शुरुआत हुई.

कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते हुए विधानसभा के अंदर घुसे. कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में मंदसौर गोलीकांड के पर्चे लहराए. कांग्रेस नेताओं ने मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट को लेकर सवाल खड़े किए. वहीं विधानसभा में कांग्रेस विधायक राम निवास रावत ने अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया.

Related News

Latest Tweets