सीएम हेल्पलाईन अब मांग व सुझाव पर भी कार्यवाही करेगा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 279

Bhopal: 14 फरवरी 2017, वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लोक सेवा प्रबंधन विभाग के अंतर्गत प्रारंभ की गई सीएम हेल्पलाईन सेवा अब आम नागरिकों की मांगों एवं सुझावों पर भी कार्यवाही करेगी। इस संबंध में विभाग ने समस्त विभागों को विधिवत जानकारी भेज दी है।

जानकारी में बताया गया है कि सीएम हेल्पलाईन 181 के अंतर्गत शिकायतें दर्ज करने के साथ-साथ नागरिकों के मांग एवं सुझाव के भी काल्स प्राप्त होते हैं। माह अगस्त 2016 से 20 दिसम्बर 2016 तक प्राप्त मांग एवं सुझाव की सूची विभागवार तैयार की गई है। इन मांग एवं सुझाव पर उचित कार्यवाही हेतु तैयार की गई सूची को सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर न्यू अपडेट आप्शन पर अपलोड किया गया है।

सभी विभागों से कहा गया है कि जिस तरह से सीएम हेल्पलाईन 181 अंतर्गत प्राप्त शिकायमों पर गंभीरता से निराकरण किया जा रहा है उसी प्रकार से नागरिकों से प्राप्त मांग एवं सुझाव को भी नियमानुसार विभाग की कार्य योजना में सम्मिलित किया जाये।

ज्ञातव्य है कि सीएम हेल्पलाईन से मध्यप्रदेश के विभिन्न विभागों के तेरह हजार अधिकारी-कर्मचारियों को जोड़ा गया है, जो इस हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं का निराकरण करते हैं। अब इन्हें नागरिकों की मांगों एवं सुझावों पर भी कार्यवाही करना होगी।


- डा. नवीन जोशी


Madhya Pradesh Latest News

Related News

Latest Tweets

Latest News