होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट में इटालियन फूड फेस्टिवल 'इटालियन जाॅब'

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1011

Bhopal: 23 जनवरी 2019। एक समय था जब इंडियन लोकल मार्केट और यहां तक कि स्टार होटल्स में भी चायनीज का बोलबाला था। इटालियन फूड का जायका तब लोगों की जीभ का छुआ नहीं था, लेकिन अब परिदृश्य बदल गया है। इटालियन फूड अब लोगों के च्वॉइज मैन्यू में शामिल है। पिज्जा और पास्ता की डिफरेंट वैरायटी इसका उदाहरण हैं। हालांकि, इटालियन फूड पिज्जा और पास्ता से आगे बढ़कर भी बहुत कुछ है। इसके फ्रेश फ्लेवर्स, बेसिक हेल्दी इंग्रीडियंस और डिफरेंट डिशेज का जायका शहरवासियों को चखाने के लिए कोर्टयार्ड बाय मैरियट एक बार फिर इटालियन फूड फेस्टिवल - इटालियन जाॅब - के साथ मौजूद है। इस बार 24 जनवरी से 3 फरवरी तक चलने वाले इस फेस्टिवल में गेस्ट लाइव कुकिंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस ले पाएंगे।

इटालियन खाने में भी वैरायटी की कमी नहीं, पिज्जा, पास्ता, रैवियोली, स्पगेति, तरह तरह की स्वादिष्ट ब्रेड, सलाद, केक, पेस्ट्री ... और भी बहुत कुछ .. आपके मुंह में पानी भर लाने के लिए पर्याप्त है। तो चलिए कुछ इटालियन हो जाए और वह भी एकदम आॅथेंटिक टेस्ट और हैंडमेड पास्ता और हैंड टोस्टेड पिज्जा के साथ।

होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट के मोमो कैफे में आयोजित होने वाले दस दिवसीय इटालियन फूड फेस्टिवल इटालियन जाॅब में गेस्ट को इटली के फ्रेश इंग्रीडियंस, क्वालिटी प्रोडक्ट, परंपरागत क्षेत्रीय स्वाद और बेहतरीन फ्लेवर्स को एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा। इटली का सबसे प्रसिद्ध और विस्तृत रूप में पहचाना जाने वाला फूड पिज्जा और पास्ता है। यह न केवल इटली बल्कि दुनिया भर में अपने चिरपरिचित बेहतरीन स्वाद और फ्लेवर्स के लिए पहचाने जाते हैं। साथ ही साथ इनकी अनगिनत वैरायटी भी इन्हें खास बनाती है।

होटल कोर्टयार्ड बाय मैरियट के एग्जिक्यूटिव शेफ रवीश मिश्रा ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस बार मैरियट भोपाल अपने मोमो कैफे में अपने गेस्ट को होममेड पिज्जा, पास्ता और फ्लैट ब्रेड्स का एक यादगार डायनिंग एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि इसमें हमारा मुख्य उद्देश्य अपने गेस्ट को इटली के क्षेत्रीय, परंपरागत कुजीन के स्वाद से रूबरू कराना है। मोमो कैफे के शेफ उन्हें यही आथेंटिंक स्वाद और फ्लेवर अपने होममेड पास्ता, टोस्टेज पिज्जा और ब्रेड की वैरायटी के साथ परोसेंगे।

ये रहेगा खास
इस फूड फेस्टिवल के दौरान मोमो कैफे पूरी तरह इटालियन रंग में रंगा नजर आएगा। इसमें हर टेबल आॅलिव आॅइल के साथ फ्रेश बेसिल और आॅरिगेनो पॉट्स से सजी होगी तो वहीं चॉक बोर्ड पर बने आर्टिस्टिक कोट्स और इसी रंग में रंगा इंटीरियर भी गेस्ट को अलग एक्सपीरियंस देगा। पूरे फेस्ट के दौरान गेस्ट लाइव कुकिंग काउंटर पर हैंडमेड पास्ता को अपनी च्वॉइज की फिलिंग और सॉस के साथ तैयार होते देख पाएंगे और इसका भरपूर लुत्फ उठा पाएंगे। इसी तरह पिज्जा का क्रस्टी बेस और क्रिएटिव टॉपिंग्स भी उनके लिए यहां मौजूद रहेगी। फेस्ट के दौरान बुर्राटा विद फ्रेश टमेटो एंड आरूगुला, फोकासिया, तिरामिसु क्लासिको, टमेटो सलाद विद गोट चीज, वाइल्ड मशरूम रिसोटो, हैंडमेड पास्ता, पिज्जा और डिफरेंट तरह की ब्रेड के साथ-साथ गेस्ट मेन कोर्स में रैवियोली, स्पगेति, रिजेटो, ब्रुशेटा, सलाद, सूप और तरह-तरह के डेजर्ट का लुत्फ भी उठा पाएंगे।

इटली है वैरायटी का खजाना
शेफ रवीश कुमार कहते हैं कि पिज्जा और पास्ता केवल भारत नहीं बल्कि दुनियाभर में इतना ही मशहूर है और इटली में तो इसकी इतनी वैरायटी है कि आप सोच भी नहीं सकते। वह बताते हैं कि अकेले इटली में 310 शेप के पास्ता तैयार होते हैं और इसके 1300 डाक्यूमेंटेड नाम हैं। इसी तरह 10 वीं शताब्दी में दक्षिणी इटली में ईजाद हुआ पिज्जा भी आज दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुका है। 18 शताब्दी से पिज्जा नेपल्स में मशहूर हुआ जिसे अब पिज्जा कैपिटल के रूप में भी जाना जाता है।




Related News

Latest Tweets