होम लोन: ब्याज दरें छह साल में सबसे कम पर!

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 738

नई दिल्ली: 2 नवम्बर 2016, घर खरीदने का सपना देखने जा रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने होम लोन की दरों में कटौती की है मगर यह केवल दो महीने के लिए है. ऐसे में यदि आप प्रॉपर्टी की अपेक्षाकृत घटी हुई कीमतों का लाभ लेना चाहते हैं और होम लोन लेने का मन भी बना रहे हैं तो जल्दी कीजिए और एसबीआई की इस स्कीम का लाभ लीजिए. हालांकि इसके लिए पहले आपको एसबीआई की इस छूट से जुड़ी सही जानकारी जुटा लेना अच्छा रहेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार, बैंक ने होम लोन की दरें घटाकर 9.1 फीसदी कर दी हैं जो 6 साल में सबसे कम होम लोन दर है. बैंक ने यह कटौती फेस्टिव स्कीम के तहत की है. ध्यान दें कि इस फेस्टिव स्कीम के तहत महिलाओं के लिए होम लोन 9.1 फीसदी की दर से मिलेगा जबकि अन्य सभी लोगों को होम लोन 9.15 फीसदी पर मिलेगा.


आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक के होम लोन की दर 9.25 फीसदी हैं. लोन की ये दरें नवंबर और दिसंबर 2016 में दिए जाने वाले लोन पर लागू होंगी. इसके अलावा, बैंक ने होम लोन के बाबत प्रोसेसिंग फीस में भी कटौती की है.

Related News

Latest Tweets