'दिल है हिन्दुस्तानी' 2- साथ हमारे ये सारा जहां गा रहा है!

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 525

Bhopal: 13 जुलाई 2018। कहते हैं कि, "संगीत दिल की जुबां होती है" और भारतीय संगीत पर जो भी दिल धड़कता है, वह दिल हिन्दुस्तानी है! इसी तरह के हिन्दुस्तानी दिल पूरी दुनिया से एक साथ भारतीय परंपरा और संगीत का जश्न मनाने आ रहे हैं, 'दिल है हिन्दुस्तानी' के मंच पर। अपने पहले सीजन की अपार सफलता के बाद, यह शो अपने दूसरे सीजन के साथ भारत के चैनल स्टारप्लस पर लौट आया है।

रूस, पौलेंड, कनाडा, केन्या के साथ-साथ भारत के प्रतिभाशाली गायकों और संगीतकारों के साथ यह शो भारत की संगीतमय विरासत का जश्न प्रस्तुत करने का वादा करता है। दर्शक चर्चित भारतीय गानों पर शानदार परफाॅर्मेंस देख पायेंगे। इन गानों में बदलाव लाने के लिये हरेक प्रतियोगी इनमें अपना अंदाज का तड़का लगायेगा। इससे पारंपरिक और कंटेम्पररी संगीत का बेजोड़ फ्यूज़न तैयार होगा।

भारतीय मान को बढ़ाने वाले इस ग्लोबल प्लेटफाॅर्म पर परफाॅर्मेंस देने के अपने अनुभव के बारे में बताने के लिये पोलैंड की मिशेल रोड्स और भोपाल की सौम्या शर्मा, झीलों के शहर भोपाल पहुंचे।

उन परफाॅर्मेंस को भारत के लोकप्रिय और जाने-माने संगीतकार- प्रीतम, सुनिधि चैहान और बादशाह जज कर रहे हैं। जजेस की यह बेहतरीन तिकड़ी भारतीय संगीत के अंतरराष्ट्रीय एम्बेसडर की तलाश करेंगी।

इस शो के बारे में अपनी बात रखते हुए, चर्चित रैपर बादशाह का कहना है, "पिछले सीजन में प्रतिभाओं से चकित होने के बाद, मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि इतने अनूठे शो का हिस्सा बनने का दोबारा मौका मिला है। भारतीय गायकों द्वारा जो मानदंड तय किया गया है उस तक पहुंचने के लिये असली प्रतिभा की जरूरत है। उन गायकों ने इंडस्ट्री को विविधताओं से भरा संगीत दिया है। यह केवल बेस्ट 'आवाज' के लिये नहीं, बल्कि बेस्ट 'अंदाज' के लिये भी है, जिसका मुझे इंतजार है। इसलिये, मुझे पक्का विश्वास है कि इसमें शामिल होेने वाली प्रतिभाएं ना केवल अच्छे सिंगर्स होंगे, बल्कि बेहतरीन एंटरटेनर भी होंगे। जोकि, पूरे सीजन मंे दर्शकों को लुभाते रहेंगे।"

जानी-मानी गायिका सुनिधि चैहान ने कहा, "दिल है हिन्दुतानी' सीजन 2 एक नया काॅन्सेप्ट है। गैर-भारतीयों को इतना मगन होकर भारतीय गाने गाते हुए देखने से ना केवल भारतीय संगीत की विविधता पर गर्व महसूस होता है, बल्कि दुनिया में भारत का स्थान देखकर भी अच्छा लगता है। हमारे देश और उसके संगीत के इस जश्न में शामिल होने के लिये मैं वाकई बेहद उत्सुक हूं।"

भारत के बेहद चहेते और सफल संगीतकार प्रीतम कहते हैं, "इस बात के लिये मैं बेहद उत्साहित हूं कि मुझे ऐसे शो में परफाॅर्मेंस देखने का मौका मिल रहा है, जो दुनियाभर की प्रतिभाओं पर आधारित है। मैं हमेशा ही हमारे संगीत के प्लेटफाॅर्म जैम8 पर प्रतिभाशाली संगीतकारों को लाने की तलाश में रहता हूं। ऐसे मंच बहुत कम देखने को मिलते हैं, जहां अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारतीय संगीत का जश्न मनाया जा रहा हो और जो बेहतरीन 'देसी' परफाॅर्मेंस से दुनिया का मनोरंजन करते हो। एक टैलेंट शो को जज करने का काम मेरे लिये नया नहीं है, लेकिन 'परफाॅर्मेंस' को एक साथ मिलाने का विचार हम जजेस के लिये दिलचस्प होने वाला है।"

Related News

Latest Tweets