×

ईई साहब, आपने कहा था सड़क लाकर दिखाओ, लेकर आया हूं देखें भ्रष्टाचार की सड़क

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 17772

Bhopal: 7 जून 2017, जिपं सदस्य शिवनारायण अहिरवार ने साधारण सभा की बैठक में दिखाए डामर सड़क के उखड़े टुकड़े

पीडब्ल्यूडी के ईई साहब, डुंगरिया से परसोरिया, जमूसर से लालूखेड़ी तक बनी रोड जो उखड़ गई है, उसके टुकड़े आपके सामने लेकर आया हूं। इस सड़क को बनाने में भ्रष्टाचार हुआ है। पिछली बैठक में आपने ही कहा था कि सड़क लाकर दिखाओ, तो ये देख लो, ये है भ्रष्टाचार की सड़क, जिसे पीडब्ल्यूडी ने 8 करोड़ खर्च कर बनाया है और पूरी उखड़ गई है। जिला पंचायत सदस्य शिवनारायण अहिरवार ने मंगलवार को जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में जैसे ही डामर सड़क के तीन बड़े बड़े टुकड़े टेबिल के नीचे से निकालकर बैठक में दिखाते हुए यह बात कही तो सभी हैरान रह गए। सदस्यों ने अहिरवार के साहस की मेज थपथपाकर सराहना की तथा अब सड़क का दोबारा डामरीकरण कराए जाने की मांग करते हुए भ्रष्टाचारी अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कर्रवाई किए जाने को लेकर जमकर नारेबाजी की।



दरअसल, पिछली बैठक में इसी सड़क में हुए भ्रष्टाचार का मामला सदस्य अहिरवार ने उठाया था। उनका कहना था कि सड़क की गुणवत्ता ठीक नहीं है, इसलिए वह उखड़ गई है। उस समय पीडब्ल्यूडी के ईई रघुवंशी ने यह कहते हुए बात को टाल दिया था कि आप दिखाएं कहां है भ्रष्टाचार। बस इसे ही दिखाने के लिए सदस्य शिवनारायण अहिरवार बैठक में सड़क के टुकड़े उठा लाए। ईई ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि यह सड़क तो विदिशा जिले की है। इस पर अहिरवार फिर भड़क उठे उन्होंने कहा कि ये मेरे क्षेत्र की सड़क हैं, विदिशा की नहीं। अब आप तो सड़क की जांच कराईए। डिप्टी सीईओ देवेश मिश्रा ने ईई को निर्देश दिए कि सड़क की जांच कराकर दोबारा डामरीकरण कराया जाए।



स्वास्थ्य केंद्रों में पीने के पानी का टोटा

जिपं सदस्य आरती मीणा ने बैरसिया स्वास्थ्य केंद्र की स्थिति बताते हुए कहा कि गत दिनों वह खुद वहां पहुंची थी, रात भर न तो वहां रूकने की और न ही पीने का पानी की व्यवस्था है। अन्य स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति तो और भी बदत्तर है। इस पर डीएम ने कहा कि मैडम ऐसा नहीं हैघ्ए तब श्रीमती मीणा भड़क उठी और कहा कि डीएमओ साहब, कभी आप अपने परिचित की डिलेवरी कराने जाएं, आपको भी बता चल जाएगा कि स्वास्थ्य केंद्र कैसा है। डिप्टी सीईओ ने डीएमओ को निर्देश दिए कि वे खुद जाकर देखें कि अस्पताल की स्थिति क्या है।



बैठक में नहीं आते अधिकारी

सदस्य शिवनरायण अहिरवार ने बैठक में शेर के छपे फोल्डर दिखाते हुए कहा कि वन विभाग के अधिकारी ये फोल्डर तो किसानों को डराने के लिए भेज देते हैं, लेकिन खुद बैठक में नहीं आते। किसान और आम जनता की समस्याएं क्या है। उन्हें उससे कोई मतलब नहीं है। डिप्टी सीईओ ने कहा कि वन विभाग के अधिकारी से लिखित में जवाब लिया जाएगा कि वह बैठक में क्यों नहीं आए।

Related News

Latest News

Global News