डिस्कवरी चैनल एक नई श्रृंखला 'इंडियाज बैस्ट जॉब्स' प्रस्तुत करेगा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 677

Bhopal: अभिनेता और गायक मेयांग चांग की प्रस्तुति में इस कार्यक्रम में 13 लोगों और उनके लीक से हटकर चुने गए करियर के विकल्पों को दर्शाया जाएगा
तथ्यपूर्ण मनोरंजन के क्षेत्र में भारत का सबसे बड़ा चैनल डिस्कवरी चैनल इंडियाज बैस्ट जॉब्स शीर्षक से एक नई श्रृंखला शुरू करने जा रहा है जिसमें अपने अंदर की आवाज को पहचान कर अपने जुनून को व्यवसाय में बदलने वाले 13 असाधारण लोगों की कहानियों को दर्शाया जाएगा। लोकप्रिय अभिनेता और गायक मेयांग चांग की मेजबानी में इस श्रृंखला में उन कुछ चुनिंदा लोगों के करियर के रहस्यों को सुलझाया जाएगा जिन्होंने असाधारण मगर बेहद सफल करियर की राहों को चुना और दुनिया को साबित करके दिखाया कि 'आज के इंडिया में सब कुछ मुमकिन है!' यह श्रृंखला भारत के युवाओं के लिए संभावनाओं की दुनिया को खोलती है और नौकरियों और करियर से जुड़े मिथकों को तोड़ती है। ब्लूस्टार वाटर प्यूरीफायर्स, प्रोजेक्ट मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट, किर्लाेस्कर और अबोट हैल्थकेयर जैसे विज्ञापकों ने इस शो में रुचि दिखाई है और ये ऑन-एयर भागीदारों के रूप में इस शो से जुड़े हैं।

इंडियाज बैस्ट जॉब्स का प्रीमियर 01 जुलाई को होगा और इसका प्रसारण हर शनिवार रात्रि 8 बजे होगा।

इस श्रृंखला में हर प्रतिभागी की जिंदगी के एक दिन को दर्शाया जाएगा जिसमें चांग उन लोगों द्वारा साहसिक करियर विकल्पों को चुनने का कारण पता लगाएंगे। हर एपिसोड में इन जिंदगी बदल देने वाले फैसलों से जड़े सवालों का जवाब तलाशने के साथ-साथ उन लोगों द्वारा अपने पसंदीदा काम को करने के लिए झेली गई आलोचनाओं, गलतफ़हमियों और डांट-फटकार को भी दिखाया जाएगा। इस श्रृंखला में आरजे नावेद, स्टैंड-अप कॉमेडियन जाकिर खान, शेफ रनवीर बरार, सितारों के फिटनेस ट्रेनर- प्रशांत सावंत से लेकर सेलेब्रिटी योगा इंस्ट्रक्टर अनुष्का परवानी आदि शामिल हैं।

समीर राव, वीपी एंड हैड ऑफ रियल वलर््ड प्रोडक्ट्स, साउथ एशिया, डिस्कवरी नेटवकर््स एशिया पैसेफिक ने कहा, 'भारतीय चेतना का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्यक्रमों के प्रदर्शन के हमारे प्रयासों में इंडियाज बैस्ट जॉब्स एक महत्वपूर्ण कदम है। यह श्रृंखला उन असाधारण लोगों को सलाम करती है जिन्होंने बिना सीमाओं के अपनी जिंदगी और अपने जुनून को जिया है।

दर्शाए गए कलाकारः
आरजे नावेद - एक लोकप्रिय एफएम चैनल के स्टार रेडियो जॉकी नावेद अपने श्रोताओं के साथ शरारतें करने के लिए मशहूर हैं। दरअसल, नावेद ने अपने जुनून और लोगों की नकल उतारने की अपनी कला पर बहुत कम उम्र में ही महारत हासिल कर ली थी।

रनवीर बरार - एक सेलेब्रिटी शेफ, टीवी शो होस्ट, सफल रेस्तरां मालिक, फूड स्टाइलिस्ट और भारत की एक अग्रणी होटल श्रृंखला में एग्जीक्यूटिव शेफ हैं। एपिसोड में दर्शाया गया है कि कैसे उन्हें लखनऊ में एक स्थानीय कबाब वेंडर से खान-पान के प्रति अपने प्रेम का अनुसरण करने की प्रेरणा मिली और कैसे उन्होंने अपने इस जुनून को अगले स्तर तक पहुंचाया और 25 वर्ष की उम्र में भारत के सबसे युवा एग्जीक्यूटिव शेफ बने।

प्रशांत सावंत - एक सेलेब्रिटी पर्सनल ट्रेनर हैं जो फिटनेस इंडस्ट्री में दो दशक से अधिक समय से काम कर रहे हैं। प्रशांत, शाहरुख खान, अभिशेक बच्चन, अजय देवगन, वरुण धवन और आलिया भट्ट सहित बॉलीवुड के अभिजात वर्ग की पहली पसंद हैं। यह एपिसोड उनकी पेशेवर और निजी दोनों जिंदगियों में झांक कर देखेगा जिसमें उनके सम्मानित ग्राहक, उनके अपने चाहने वाले, उनकी पत्नी और अन्य पारिवारिक सदस्यों के विचार भी शामिल हैं।

अनुष्का परवानी - मुंबई में रहने वाली एक सेलेब्रिटी योगा इंस्ट्रक्टर हैं। अनुष्का, करीना कपूर, सैफ अली खान, जैकलीन फर्नांडीज और तुषार कपूर को ट्रेन कर चुकी हैं। वे भारत के विख्यात एरियल योगा विशेषज्ञों में से एक हैं।

जाकिर खान - एक भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन, लेखक और प्रस्तुतकर्ता हैं। उन्होंने कॉमेडी सैंट्रल की इंडियाज बेस्ट स्टैंड अप कॉमेडियन प्रतियोगिता जीती और 2012 में प्रसिद्ध हो गए।

अवि और अनीता मलिक - भारतीय वायु सेना के एक भूतपूर्व फाइटर पायलट अवि मलिक और उनकी पत्नी अनीता मलिक ने ष्टेम्पल पायलट पैराग्लाइडिंग क्लबष् की स्थापना की। पिछले 18 वर्षों में, उन्होंने 500 से अधिक लोगों को पैराग्लाइडिंग का हुनर सिखाया है। इन दोनों ने अपने पैराग्लाइडिंग के शौक को अपनाने के लिए हाई-फ्लाइंग कॉरपोरेट कैरियर को छोड़ दिया। अवि और अनीता भारत में इस खेल को पेशेवर रंग-रूप देने वाले पहले लोग थे और अभी हाल ही में उन्होंने एक दृष्टिबाधित व्यक्ति को अपनी पहली अकेली उड़ान को पूरा करने का प्रशिक्षण प्रदान किया है।

मनूर सचदेवा - ष्कैनाइन सोल्यूशन रिहैबिलिटेशन सेंटरष् के संस्थापक और निदेशक मनूर एक डॉग बिहवियरिस्ट हैं और कुत्तों की देख-भाल करने के साथ-साथ क्रोध प्रबंधन, अत्यधिक भीरुता, गैर-सामाजिक व्यवहार जैसी समस्याओं का उपचार भी करते हैं। मनूर अपनी पत्नी अंजली के साथ इस केन्द्र को अपने कुत्ते फीबी के नाम पर रखे गए फीबीज फार्म पर चला रहे हैं। मनूर फीबी को उन्हें वो सब सिखाने के लिए श्रेय देते हैं जो सभी प्रकार के कुत्तों को संभालने के लिए जरूरी है।

सिद्धार्थ जोशी - भारत सबसे सफल और सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ब्लॉगर्स में से एक हैं जिनका संबंधों को बनाने और बाधाओं को हटाने के लिए ट्रैवलिंग की शक्ति में पूर्ण विश्वास है। अपने ब्लॉग 'द वांडरर' के माध्यम से सिद्धार्थ जोशी यात्राओं के दौरान नए लोगों से मिलने और उनसे बातें करने के अपने जुनून के बारे में अपने अनुभवों को साझा करते हैं। उनका सबसे बड़ा सपना है कि एक दिन दुनिया में कोई सरहदें न हों और लोग बिना वीजा के कहीं भी यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हों।

विजय सिंह अजयराजपुरा - जयपुर में राजपूत परिवार से आते हैं और बाइकिंग उनके खून में है। उनके पिता 70 के दशक में जयपुर मोटरसाइकिल क्लब के लिए रेस करते थे और उनके दादा जी ने 1977 में जयपुर में पहले अखिल-भारतीय मोटोएक्स का आयोजन किया था। विजय को अपनी राजपूताना विरासत पर गर्व है और उन्होंने भारत में पहले कस्टम मोटरसाइकिल अभियान ष्राजपूताना कस्टम्सष् की स्थापना की।

आकृति खत्री - आकृति खोजबीन के प्रति हमेशा से जिज्ञासु प्रवृति वाली रही हैं जिसकी बदौलत उन्होंने भारत की अग्रणी फीमेल डिटेक्टिव एजेंसी ष्वीनस डिटेक्टिव एजेंसीष् की स्थाना की। उनकी एजेंसी शादी-पूर्व, शादी पश्चात, धोखे/व्यभिचार, तलाक के मामलों, निगरानी/पीछा करने, गुमशुदा लोगों, अंडर कवर ऑपरेशन और लॉयलिटी टेस्ट आदि सेवाएं प्रदान करती है।

शिवांग मेहता - एक पत्रकार से पीआर प्रोफेशनल बने हैं और अब एक ट्रैवलर और नेचुरल-हिस्ट्री फोटोग्राफर बन चुके शिवांग मेहता कई क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। कुमाऊं के जंगलों के प्रति उनके प्रेम ने उन्हें कॉरपोरेट कार्यालयों के आरामदेह माहौल को छोड़ने और अपने मुख्य कार्यक्षेत्र के रूप में ष्नेचर वांडरर्स विद कॉरबेटष् नामक संगठन शुरू करने पर मजबूर कर दिया। कैनन इंडिया के आधिकारिक प्रशिक्षक शिवांग भारत, श्रीलंका और अफ्रीका में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी वर्कशॉप का आयोजन करते हैं।

हरप्रीत बछेर - 'द वैडिंग स्टोरी' की शुरुआत मुंबई में रहने वाले फोटोग्राफर और सिनेमैटोग्राफर हरप्रीत बछेर ने की। फिल्म बनाना, फोटोग्राफी करना, संपादन करना और शादियों के सिनेमाई रिकॉर्ड को एक अच्छी कहानी के रूप में प्रस्तुत करना उनकी जिंदगी का लक्ष्य है। उनके ग्राहकों में आहना देओल, दिव्यांका त्रिपाठी और तमाम अन्य लोग शामिल हैं।

Related News

Latest Tweets