×

वित्त मंत्री का कबूलनामा, जीएसटी की मौजूदा व्यवस्था में कई खामियां

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 17626

Bhopal: 1 अगस्त 2017। मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने गुड्स सर्विस टैक्स यानि कि जीएसटी की मौजूदा व्यवस्था में कई खामियां होने की बात कही है. जीएसटी में खामियों का मुद्दा दिल्ली में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में उठेगा.



जीएसटी को एक महीना पूरा होने पर प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने मंगलवार को कहा कि जीएसटी में कई खामियां हैं. पांच अगस्त को जीएसटी काउंसिल की होने वाली बैठक में इन खामियों को सबके सामने रखा जाएगा.



वित्त मंत्री का कहना है कि जीएसटी के नतीजों को जानने के लिए सितंबर तक का इंतजार करना होगा. इसके बाद जीएसटी लागू किए जाने के फैसले की समीक्षा की जाएगी.



जयंत मलैया ने कहा कि जीएसटी को लेकर अभी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी. समीक्षा बैठक के बाद ही सरकार कार्रवाई को लेकर किसी तरह कार्रवाई के बारे में विचार करेगी.



12 लाख से अधिक कारोबारियों ने किया जीएसटी के लिए पंजीकरण



देश भर में 12 लाख से अधिक कारोबारियों ने जीएसटी व्यवस्था के तहत नये पंजीकरण के लिए आवेदन किया है. राजस्व सचिव हसमुख अधिया ने दो दिन पूर्व यह जानकारी दी है.



उन्होंने कहा कि इनमें से 10 लाख आवेदनों को पंजीकरण के लिये मंजूर कर लिया गया है जबकि दो लाख आवेदन अभी भी लंबित हैं.



अधिया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, 'जीएसटी के तहत मंजूरी प्राप्त नये पंजीकरण का आंकड़ा आज दस लाख को पार कर गया है. इस प्रक्रिया में अभी दो लाख आवेदन लंबित हैं.'







Madhya Pradesh, MP News, Madhya Pradesh News

Related News

Latest News

Global News