इजरायल नकद की जगह क्रिप्टो शेकेल को लॉन्च करने का कर रहा विचार

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 2120

Bhopal: 25 दिसंबर 2017। कई महीनों के लिए बैंक ऑफ इजरायल राज्य प्रायोजित वर्चुअल मुद्रा जारी करने पर विचार कर रहा है, यरूशलेम पोस्ट की रिपोर्ट डिजिटल शेकेल पारंपरिक शेकेल के मूल्य में समान होगा।

एक अज्ञात इजरायल के वित्त अधिकारी के अनुसार, डिजिटल शेकेल मोबाइल फोन द्वारा हर लेनदेन को रिकॉर्ड करेगा इससे इजरायल की सरकार कर चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग से लड़ने के लिए नकदी की मात्रा को कम करने में मदद करेगी। आँकड़ों के अनुसार इस्राइल में तथाकथित काले अर्थव्यवस्था देश के सकल घरेलू उत्पाद का 22 प्रतिशत हिस्सा है।

डिजिटल शेकेल बिल्कुल नकद की तरह होगा, लेकिन एक बटुए में सिक्के के बजाय, एक सेलफोन में कोड होगा क्रिप्टोकुरेंसी के साथ लेनदेन तुरंत किया जाएगा, बैंक ट्रांसफर या चेक के विपरीत, जो कुछ दिनों में पूरा होता था।

"आप कल्पना कर सकते हैं कि आपको इस पर बैंक ऑफ इज़राइल कहकर एक पेपर देने के बजाय, मैं आपको डिजिटल कोड का एक टुकड़ा भेज सकता हूं जो एक केंद्रीय बैंक द्वारा जारी किया गया था", अधिकारी ने कहा, डिजिटल मुद्रा को जमा किया जाएगा। एक डिजिटल वॉलेट में।

इजरायल के बैंक को एक राज्य क्रिप्टोक्यूरेंसी जारी करने के लिए इजरायल सरकार की विधायी शाखा नेनेट के अनुमोदन की आवश्यकता होगी।

अधिकारी ने कहा, 'बहुत सारे लोग इस सुधार के साथ जाने से पहले सोचने की जरूरत है।" "हम इस पर कानूनी, वित्तीय, नियामक और धन-शोधन वाले पक्षों को देख रहे हैं।"

बैंक ऑफ इजरायल ब्लॉककाइन टेक्नोलॉजी को अपने कार्यों में शामिल करने के लिए भी काम कर रहा है।

Related News

Latest Tweets