निकाय चुनाव में भाजपा और कांग्रेस को मिलीं 9-9 सीटें

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 972

Bhopal: 20 जनवरी 2018। मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला बराबरी पर रहा. 9 सीटों पर भाजपा और 9 सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है. वहीं एक पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है.

भाजपा के लिए ये नतीजें काफी चौंकाने वाले है. शिवराज सरकार के कार्यकाल में अमूमन चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने वाली भाजपा को इस बार कांग्रेस ने न केवल कड़ी चुनौती दी, बल्कि कुछ जगहों पर उसके अभेद किले को ढहा भी दिया

बीजेपी के कब्जे वाली धार, मनावर, सरदारपुर, धरमपुरी, खेतिया, अंजड़ निकाय को कांग्रेस ने छीन ली. वहीं, कांग्रेस के कब्जे वाली कुक्षी, डही, पीथमपुर, राजपुर और ओंकारेश्वर सीट बीजेपी ने छीनी और जीत हासिल की.

इस नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव और उपचुनाव में भाजपा पुराने चुनावों जैसी सफलता दोहराने में नाकाम रही है. कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के गृह क्षेत्र राघौगढ़ के अलावा धार और बड़वानी में भी कांग्रेस को खासी सफलता मिली है.

-राज्य निर्वाचन आयोग ने घोषित किए नतीजे
-9 निकायों में BJP, 9 में कांग्रेस और एक निकाय पर निर्दलीय ने की जीत हासिल
-धार: चुनाव प्रचार के दौरान मतदाता द्वारा जूतों की माला पहनाए जाने वाले भाजपा प्रत्याशी दिनेश शर्मा ने नतीजों में परचम लहरा दिया है
-देवास में भी भाजपा को लगा झटका, राइट तो रिकॉल में हारीं उम्मीदवार
-अनूपपुर में हारी भाजपा, निर्दलीय उम्मीदवार ने मारी बाजी
-राघौगढ़: अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की आरती महेंद्र शर्मा ने दर्ज की जीत. आरती शर्मा ने 5 हजार 612 वोट से भाजपा की माया अग्रवाल को हराया
-मंडला में हारी भाजपा, कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जीतीं
-भिंड: बहुजन समाज पार्टी ने अपना परचम लहराया. खाली कुर्सी भरी कुर्सी के चुनाव मे अध्यक्ष संगीता सुदीप यादव की हुई विजय
-दिग्विजय के गृह क्षेत्र राघौगढ़ में नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है
खंडवा: ओंकारेश्वर नगर परिषद चुनाव, अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी अंतरसिंह 990 वोट से आगे, 15 वार्डों में भाजपा के 6 पार्षद, कांग्रेस के 2 उम्मीदवार जीते.
मनावर से कांग्रेस उम्मीदवार संगीता पाटीदार 200 से अधिक मतों से आगे
डही में बीजेपी उम्मीदवार कैलाश कन्नौज जीते.
धरमपुरी से कांग्रेस उम्मीदवार शब्बीर पहलवान आगे
राजगढ़ से कांग्रेस की जीत लगभग तय
राजगढ़ की खिलचीपुर अपडेट: दूसरे राउंड की गिनती के बाद भरी कुर्सी 179 मतों से आगे, चुनाव रोमांचक मोड़ पर, निर्णायक तीसरे राउंड में होगा जीत हार का फैसला।
भिंड, अटेर विधानसभा के वार्ड क्र. 25 में हुए जनपद सदस्य के चुनाव में पूजा नरवरिया 200 वोट से विजयी.
गुना: राघौगढ़ नगरपालिका चुनाव, पहला राउंड समाप्त -
-6 वार्डों के नतीजे घोषित,
-नगरपालिका उपाध्यक्ष कांग्रेस के पुरुषोत्तम पूरी गोस्वामी चुनाव हारे,
-वार्ड 21 से भाजपा के अमर सिंह लोधा चुनाव जीते,
-वार्ड क्र 18 से कांग्रेस की गायत्री ओझा जीतीं,
-वार्ड क्र 19 से कांग्रेस की अनीता नामदेव जीतीं,
-वार्ड 20 से कांग्रेस की गीता राजपूत जीती,
-वार्ड क्र 12 से कांग्रेस की गुड्डी बाई मीना,
-वार्ड क्र 4 से कांग्रेस के गौरव राजपूत जोते

-नगरीय निकाय चुनाव में धार के कुक्षी से अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बीजेपी के मुकाम सिंह किराड़े को बढ़त.
-डाक मतपत्रों की गिनती में भाजपा को 23 और कांग्रेस उम्मीदवार को 15 वोट. एक वोट निर्दलीय के खाते में गया.

-धार जिले के डही से भाजपा के कैलाश कन्नौज आगे

मतगणना धार जिले में नगर पालिका परिषद धार, मनावर और पीथमपुर नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही, बड़वानी जिले में नगर पालिका परिषद बड़वानी, सेंधवा नगर परिषद पानसेमल, खेतिया, पलसूद, अंजड़ और राजपुर, खंडवा जिले में ओंकारेश्वर नगर परिषद, गुना जिले में राघौगढ़, विजयपुर और अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद के लिए मतगणना हो रही है.

भिंड जिले की नगर परिषद अकोड़ा, देवास जिले की नगर परिषद करनावद और राजगढ़ जिले की नगर परिषद खिलचीपुर में अध्यक्ष को अपने पद से वापस बुलाने के लिये हुये मतदान की भी मतगणना हो रही है.

रीवा जिले की नगर परिषद सेमरिया के अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान की मतगणना न्यायालय के आदेश के परिप्रेक्ष्य में रोक दी गयी है.

सिंगरौली के वार्ड क्रमांक 27, बालाघाट नगर पालिका परिषद मलाज खण्ड के वार्ड क्रमांक 24,25,26, बैतूल नगर पालिका परिषद सारणी के वार्ड क्रमांक 15, मंडला नगर परिषद निवास वार्ड 14,15, सीधी के चुरहट वार्ड 3, सागर के शाहगढ़ वार्ड 10, सतना के नागोद वार्ड 4, छतरपुर के चंदला वार्ड 9, झाबुआ के मेघनगर वार्ड 4 और दमोह के नगर परिषद पथरिया के वार्ड क्रमांक 13 में पार्षद पद के लिए भी मतगणना हो रही है.

इसके साथ ही 7,035 पंच, 168 सरपंच, 17 जनपद पंचायत सदस्य और 3 जिला पंचायत सदस्य के लिये भी मतगणना सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है.

Related News

Latest Tweets