विश्व महिला दिवस पर फ्यूज़न माइक्रोफाइनांस ने स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 839

Bhopal: विश्व महिला दिवस के अवसर पर फ्यूज़न माइक्रोफाइनांस एक अग्रणी एनबीएफसीस ने प्रज्ञा समिति के सहयोग से महाराष्ट्र भवन भोपाल में स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले अतिथिगण में पी सी शर्मा.जिला अध्यक्ष कांग्रेस, श्रीमती सरोज गुजरे.पूर्व पार्षद, श्रीमति दर्शना सोनी आदि उपस्तिथ थे।

अतिथियों ने फ्यूज़न क इस प्रयास की सराहना करते हुए महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दी व महिला सशक्तिकरण के विषय में बात की। फ्यूज़न ने अपनी ज़िम्मेदारियों को केवल वित्तीय लेनदेन तक सीमित नहीं रखा है बल्कि अन्य सामाजिक गतिविधियों में भी कॉर्पोरेट की सामाजिक ज़िम्मेदारियों से सम्बंधित कार्यों के द्वारा निरंतर योगदान दे रही है।

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ़ दर्शना सोनी ने कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाओं को माहवारी में होने वाली समस्यायें व् उनके निदान की महत्वपूर्ण जानकारी को विस्तार से समझायाद्य मासिक चक्र पर आधारित नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लगभग 250 प्रतिभागीयों को माहवारी जैसे संवेदनशील विषय को समझाया जा सकाद्य कार्यक्रम के अंत में सभी महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन के पैकेट वितरित किये गए साथ ही पौष्टिक नाश्ते का भी वितरण किया गया।

फ्यूजन माइक्रोफाइनांस के संस्थापक देवेश सचदेव सीईओ और संस्थापक ने कहा की एक मजबूत मस्तिष्क और स्वस्थ शरीर के साथ एक महिला एक स्वस्थ और फिट परिवार का पोषण कर सकती है। एक औरत अपने पूरे परिवार की स्वास्थ्य स्थिति के लिए जिम्मेदार होती है इसलिए इस यह आवश्यक है की सबसे पहले महिलाये अपने निजी स्वस्थ का ध्यान रखें। उन्होंने कहा हम विकास के एक समग्र मॉडल का उपयोग करते हैं और समुदाय के बड़े हित में विशेष रूप से स्वास्थ्यए शिक्षाए महिला सशक्तिकरण और चाइल्डकैअर के क्षेत्र में कई सीएसआर गतिविधियां करते हैं। ऐसे स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम सेए हम समाज के जरूरतमंद वर्गों को आवश्यक चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का प्रयास करते हैं। हम अन्य क्षेत्रों में इस तरह के सीएसआर प्रयासों का समर्थन जारी रखेंगे।

इस मौके पर कंपनी के प्रमुख रमेश चौबे, सतीश मणि.वी पीए, आशीष गोस्वामी, सुश्री स्निग्धा भूषण, अनूप त्रिपाठी आदि उपस्तिथ रहे।

Related News

Latest Tweets

ABCmouse.com