मध्यप्रदेश स्टार्टअप यात्रा के साथ लांच हुआ अटल इन्क्यूबेशन सेंटर

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: Admin                                                                         Views: 289

Bhopal: प्रदेश भर में होगी स्टार्टअप्स की खोज, मिलेगा एक्स्पर्ट गाइडेंस
17 जुलाई 2018। स्टार्टअप इंडिया के मध्यप्रदेश संस्करण की स्टार्टअप यात्रा के साथ साथ आज प्रदेश के युवाओं के बिजनेस आयडिया को हरसंभव मदद दिलाने अटल इन्क्यूबेशन सेंटर (आइक-आरटेक) की औपचारिक लांचिंग हुई। यह सेंटर भोपाल सहित प्रदेश के दूरदराज के उन युवाओं से संपर्क साधेगा जिनके पास कुछ हटकर बिजनेस आयडिया हों किंतु उस आयडिया को एक सफल बिजनेस में बदलने में उन्हें दिक्कत आ रही हो।

सेंटर के प्रमुख श्री अमित राजे के अनुसार नीति आयोग से उन्हें आगामी पांच वर्षों के लिये मध्यप्रदेश में स्टार्टअप संबंधी जागरूकता, योग्य आयडियाज के चयन, ट्रेनिंग, मेंटरिंग, नेटवर्किंग के साथ साथ संबंधित इण्डस्ट्री के एक्स्पर्ट्स से मार्गदर्शन, बिजनेस का फण्ड देने वाली संस्थाओं से मुलाकात कराने आदि कार्य की जिम्मेदारी मिली है। उन्होंने यह भी बताया कि स्टार्टअप्स को बिजनेस का माहौल देने के उद्देश्य से मण्डीदीप इण्डस्ट्रियल एरिया में 10,000 स्क्वायर फिट एरिया में एक इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित किया गया है जहां चयनित स्टार्टअप्स के लिए बैठने, काम करने, मीटिंग व इवेंट आदि आयोजित करने के लिए जगह प्रदान की गई है। इसके साथ ही उन्हें यहां मशीनरी से जुड़ी कुछ सेवाएं जैसे लेजर एन्ग्रेवर, सीएनसी रूटर तथा थ्री डी पिं्रटर आदि की सुविधा भी प्राप्त होगी। यही नहीं यहां उन्हें समान सोच वाले अन्य एंटरप्रेनर से मिलने व प्रोफेशनल्स से अपने प्रोजेक्ट के बारे में चर्चा करने व गाइडेंस पाने में भी मदद मिलेगी।

श्री राजे ने बताया कि उनके सेंटर के प्रतिनिधि स्टार्टअप यात्रा के साथ रहकर पूरे प्रदेश का भ्रमण करेंगे व बिजनेस आयडिया रखने वाले युवाओं से मुलाकात करेंगे।

Related News

Latest Tweets