चित्रकूट से शुरू हुई कांग्रेस की राम वन गमन पथ यात्रा

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: डिजिटल डेस्क                                                                         Views: 148

Bhopal: जिला संगठन के अध्यक्ष के अलावा कोई बड़ा नेता नजर नहीं आया. यहां तक कि प्रदेश कांग्रेस के नेता तक नहीं पहुंचे

02 अक्टूबर 2018। मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के राम वन गमन पथ यात्रा का आरम्भ सतना के चित्रकूट से हुई. यह यात्रा स्थानीय कांग्रेस विधायक नीलांशु चतुर्वेदी के नेतृव में यात्रा की शुरुआत हुई. कांग्रेस पार्टी राम पथ के मुद्दे को लेकर भाजपा को घेरने की रणनीति के तहत यह यात्रा निकाल रही मगर यात्रा की शुरुआत वैसी नजर नहीं आई जैसी उम्मीद की जा रही थी.

दरअसल, यात्रा में कांग्रेस जिला संगठन के अध्यक्ष के अलावा कोई बड़ा नेता नजर नहीं आया. यहां तक कि प्रदेश कांग्रेस के नेता तक नहीं पहुंचे. कांग्रेस पार्टी ने पूर्व घोषणा के तहत यात्रा निकाली तो लेकिन न वो जोश दिख रहा और न ही भीड़.

यात्रा की शुरुआत कामता नाथ के प्रथम मुखारविंद से पूजा अर्चना कर शुरू हुई, रामघाट, सती अनुसुइया, गुप्त गोदावरी, स्फटिक सिला, हनुमानधारा जाएगी. यात्रा मंगलवार रात चित्रकूट में ही रहेगी. वहीं बुधवार सुबह कांग्रेस घोषणा पत्र निर्माण समित के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह चित्रकूट से यात्रा लेकर विरसिंगपुर के लिए रवाना होंगे.

यात्रा में चित्रकूट के साधु संत के साथ स्थानीय नेता शामिल होंगे. राम पथ गमन के लिए रथ तैयार किया गया है जो लोगों के आकर्षण का विषय है, लेकिन भीड़ नदारद है. दरअसल चर्चा है कि मामा राजेन्द्र सिंह और भांजा अजय सिंह राहुल के बीच जारी शीत युद्ध का असर इस यात्रा में देखने को मिल रहा. रामपथ गमन यात्रा राजेन्द्र सिंह समर्थक की अगुआई में हो रही ऐसे में अजय सिंह समर्थक दूर हैं.

Related News

Latest Tweets

ABCmouse.com