मध्‍यप्रदेश में सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों के कर्ज माफ करेंगे: राहुल गांधी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 242

Bhopal: 15 अक्टूबर 2018। मनमोहन सिंह ने किसानों का 70 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था. मैं सिर्फ एक बार पीएम के ऑफिस में किसान की बात करने गया था, लेकिन पीएम मोदी के मुंह से एक शब्द भी नहीं निकला.

मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. मैं सिर्फ एक बार प्रधानमंत्री के ऑफिस गया हूं, वह भी किसानों की कर्जमाफी की बात करने, लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे. उन्‍होंने कोई उत्‍तर नहीं दिया. मैं आपसे कोई झूठा वादा नहीं करूंगा कि मैं आपके खाते में 15 लाख रुपए डाल दूंगा.

यह कहना है कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का. वे सोमवार को मध्‍यप्रदेश के दतिया में एक सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्‍होंने कहा कि 70 साल पहले देश गरीब था. यहां रोजगार नहीं था, सड़क नहीं थी, कॉलेज नहीं थे, हॉस्पिटल नहीं थे. हिंदुस्तान को यहां तक पहुचाने में किसानों का बड़ा योगदान रहा है. आज हिंदुस्तान यहां तक पहुंच गया है कि ओबामा ने कहा था कि सिर्फ हिंदुस्तान और चीन ही अमेरिका का मुकाबला कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त के भाषण में कहा था कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले देश सो रहा था. ऐसा कहकर वे किसका अपमान कर रहे थे.

उन्‍होंने कहा कि किसान अपना कर्ज माफ करने की मांग कर रहे हैं. मनमोहन सिंह ने किसानों का 70 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया था. मैं सिर्फ एक बार पीएम के ऑफिस गया, रिकॉर्ड चेक कर लो आप. मैं किसान की बात करने गया था. मैंने किसानों का कर्ज माफ करने की बात कही, लेकिन पीएम के मुंह से एक शब्द भी नहीं निकला. मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.

Related News

Latest Tweets