नेली और हेली कुल्स ने एलएनसीटी स्कूल व कॉलेज में शेयर की अपनी सक्सेस स्टोरी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 210

Bhopal: 26 जनवरी 2019। नेली और हेली कुल्स ने एलएनसीटी स्कूल व कॉलेज में अपनी सक्सेस स्टोरी शेयर की , कहा -खुद पर रखें कांफिडेंस, तभी सपने होंगे पूरे काम कोई भी हो, उसमें चैलेंज जरूर रहते हैं। हालांकि, गर्ल्स और वूमंस के लिए ये थोड़े ज्यादा मुश्किल हो जाते हैं, लेकिन इनसे कभी पीछे नहीं हटना चाहिए, बल्कि इन्हें अपनी स्ट्रेंथ बनाना चाहिए। यह कहना था डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर से जुड़ी ख्यात कंपनी 'बज मीटर' की संस्थापक कुल्स सिस्टर्स का। 'कुल्स सिस्टर्स' के नाम से पहचानी जाने वाली नेली और हेली कुल्स ने यह बात नेशनल गर्ल चाइल्ड डे के अवसर पर कही। वे इस खास दिन एलएनसीटी वर्ल्ड स्कूल और एलएनसीटी कॉलेज में स्टूडेंट से रूबरू हुई और अपनी सक्सेस स्टोरी शेयर करते हुए स्टूडेंट को मोटिवेशनल स्पीच दी। कार्यक्रम में एलएनसीटी वर्ल्ड स्कूल की डायरेक्टर पूजा श्री चौकसे और प्रिंसिपल सुरजीत कौर मौजूद थी।

कुल्स सिस्टर्स ने इस मौके पर अपनी लाइफ जर्नी शेयर करते हुए कहा कि आज का समय डिजिटल वर्ल्ड का समय है। इसमें डिजिटल मार्केटिंग बेहद महत्वपूर्ण रोल अदा करती है। अब तो कुछ लोग इस टर्म से रूबरू भी हैं, लेकिन आज से आठ साल पहले जब हम बहनों ने डिजिटल एडवरटाइजिंग में कॅरियर शुरू करने की ठानी तो उस वक्त इस टर्म को लोगों को समझाना भी बहुत बड़ा चैलेंज था। हमने भोपाल से यूएस तक का सफर पढ़ाई करने के लिए तय किया और उसके बाद मुंबई में अपनी कंपनी को रन करना हमारे लिए उससे भी बड़ा चैलेंज था। चैलेंज केवल यही तक नहीं थे। हम बहनों ने इस कंपनी को शुरू करने के लिए अपने कॅरियर आब्जेक्ट पूरी तरह बदल दिए थे। इसके अलावा एक बहुत बड़ा चैलेंज यह भी था कि उस वक्त भी भोपाल का माइंडसेट यही था कि लड़की ने मास्टर्स कर लिया तो उसकी शादी कर दो। कुल्स सिस्टर्स ने कहा कि हम लकी थे कि हमारे पैरेंट्स ने हमारे ड्रीम को समझा। उन्हें यह कांफिडेंस था कि हम उन्हें निराश नहीं करेंगे और उन्हें यह कांफिडेंस हमारा कांफिडेंस देखकर आया था। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि पहले आप खुद कांफिडेंट बनें। आप खुद यह विश्वास करें कि आप जो कर रहे हैं उसके लिए आप पूरी तरह तैयार हैं।

इस मौसम पर कुल्स सिस्टर्स ने सोच में बदलाव को अहम बताते हुए कहा कि लोगों को महिलाओं से जुड़े टैबू को तोड़कर आगे भी सोचना चाहिए। वह अपने ड्रीम पूरे करने के बाद भी शादी कर सकती हैं। आज हमें अपने काम पर प्राउड है और खुशी होती है जब पैरेंट्स भी हम पर प्राउड करते हैं। अभी तो यह शुरूआत है आगे हमें बहुत सारे काम करने हैं और हम चाहते हैं कि सारी लड़कियां इसी तरह आत्मविश्वास से लबरेज होकर अपने कॅरियर और जीवन में वह कर पाएं जो वह करना चाहती हैं।

इस अवसर पर एलएनसीटी वर्ल्ड स्कूल की डायरेक्टर पूजा श्री चौकसे ने कहा कि इन दोनो बहनों की सक्सेस स्टोरी हर लड़की के लिए प्रेरणास्पद है। स्कूल की प्राचार्या सुरजीत कौर ने गर्ल्स एजुकेशन पर ध्यान देने की बात कही।

बताते चलें कि भोपाल की कुल्स सिस्टर्स मुंबई से अपनी कंपनी बज मीटर रन करती हैं। यह कंपनी बड़े-बड़े कार्पोरेट सेक्टर के साथ ही मप्र और छत्तीसगढ़ की सरकारों के साथ मिलकर भी काम कर रही है और आगे इनका फोकस लोकेशन बेस्ड टेक्नोलॉजी पर है।


Related News

Latest Tweets