मप्र पुलिस ने लॉन्च किया "एमपी ई-कॉप" मोबाइल एप, बटन दबाने से महिला को तुरंत मिलेगी हेल्प

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 336

Bhopal: बेंगलुरू में नववर्ष की पूर्व संध्या पर हुई सार्वजनिक छेड़खानी की घटना के बाद महिला सुरक्षा को लेकर छिड़ी देशव्यापी बहस के बीच मध्यप्रदेश पुलिस ने 'एमपी ई-कॉप' मोबाइल एप और पोर्टल सेवा शुरू की है, इसके जरिये मुसीबत के वक्त केवल एक बटन भर दबाने से महिला को तुरंत मदद मिलने का दावा किया गया है.

मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक रिषी कुमार शुक्ला ने को बताया, "एमपी ई-कॉप मोबाइल एप में एसओएस (मुसीबत का संकेत) की सुविधा दी गई है. महिला द्वारा यह बटन दबाते ही एप में पहले से चुने गए फोन नंबरों पर सहायता की जरूरत का एसएमएस पहुंच जायेगा."

उन्होंने कहा कि एप की सहायता से कोई भी महिला मुश्किल के वक्त एक बार में अधिकतम पांच नंबरों पर सहायता का संदेश भेज सकती है.
पुलिस महानिदेशक ने वर्ष 2017 की प्राथमिकताओं के संबंध में कार्ययोजनाओं की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महिलाओं के विरूद्घ अपराधों पर नियंत्रण के लिए विशेष कार्य-योजना बनाई जा रही है. इसके अलावा साइबर अपराध की आशंकाओं के मद्देनजर लोगों को जागरूकत बनाने की योजना भी बनायी जा रही है.

मप्र पुलिस द्वारा पहले ही एक वॉटसएप नंबर भी ​शिकायतों के लिए दें रखा हैं उस पर भी मदद के लिए कोई भी संर्पक कर सकता हैं।

Related News

Latest Tweets