16 जिलों में ऑनलाइन मिल सकेंगे घरेलू एवं गैर-घरेलू बिजली कनेक्शन

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 262

Bhopal: 17 फरवरी 2017, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्य क्षेत्र भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में बिजली कनेक्शन चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। अगले एक पखवाड़े में ऐसे उपभोक्ताओं को निम्न-दाब के कनेक्शन ऑनलाईन मिल सकेंगे। यदि आपका नया घर बना है या दुकान खरीदी है अथवा अन्य कोई प्रयोजन है तो निम्न-दाब के बिजली कनेक्शन के लिये अब ऑनलाईन आवेदन करना होगा। कंपनी के आई.टी. विभाग द्वारा इस संबंध में तैयारियाँ जल्द पूरी कर ली जायेंगी।

नए कनेक्शन के लिये ऑनलाईन आवेदन के लिए लोगों को जल्द ही ऐसी सुविधा मिल सकेगी कि वे नये कनेक्शन का पैसा नगद, क्रेडिट या डेबिट-कार्ड अथवा नेट-बैंकिंग के जरिये भी जमा करवा सकेंगे।

कंपनी ने उच्च-दाब उपभोक्ताओं को नये कनेक्शन देने के लिए 'संकल्प ऑनलाईन सेवा' शुरू की है, जिसमें अब तक 318 से अधिक कनेक्शन दिए गये हैं। इसी प्रकार 'कृषि संकल्प' में मुख्यमंत्री स्थाई कृषि पम्प योजना में नये कनेक्शन के आवेदन लिए जा रहे हैं। अब तक कृषि संकल्प के 20 हजार से अधिक आवेदन ऑनलाईन प्राप्त हो चुके हैं। अगले एक पखवाड़े के बाद किसी भी दिन निम्न-दाब का नया कनेक्शन आसानी से मिलने का काम शुरू हो जाएगा।

कैसे करेंगे आवेदन:
ऑनलाईन कनेक्शन के लिए आवेदन कंपनी की वेबसाईट पर कर सकेंगे।

किसी भी शहरी जोन, वितरण केन्द्र या एम.पी.ऑनलाईन के कियोस्क, भारत सरकार के कॉमन सर्विस सेन्टर या कंपनी के "कॉन्टेक्टर मैनेजमेंट सिस्टम" में रजिस्टर्ड ठेकेदारों के माध्यम से भी ऑनलाईन आवेदन किया जा सकेगा।

शहरी जोन, ग्रामीण वितरण केन्द्र में जाकर आवेदन कंपनी के अधिकारियों की मदद से या स्वयं भी ऑनलाईन कर सकेंगे।

नये उद्यमियों से अपील कनेक्शन देने के काम से जुड़ने के इच्छुक नये उद्यमियों से आग्रह किया गया है कि वे ऑनलाईन नये कनेक्शन देने के काम प्राप्त करने के लिए कंपनी में अपना आवेदन प्रस्तुत करें। अधिक जानकारी के लिए कंपनी मुख्यालय में प्रबंधक (मानव संसाधन/डाटा सेंटर) से ई-मेल hrhoneysharma@gmail.com अथवा दूरभाष 0755-2602034 द्वारा एक्सटेंशन 270 पर कार्यालयीन समय में संपर्क किया जा सकता हैं।

Related News

Latest Tweets

Latest News