सुंदरलाल पटवा और दिवंगतों को विधानसभा में श्रद्धांजलि अर्पित की

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 316

Bhopal: 22 फरवरी 2017, सुबह सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने पटवा और अन्य दिवंगतों के निधन का उल्लेख करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। सदन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरजीत सिंह बरनाला और बालासाहिब विखे पाटिल को भी श्रद्धांजलि दी गई।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा और अन्य दिवंगतों को आज विधानसभा में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके सम्मान में सदन की कार्यवाही आज दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

सुबह सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने पटवा और अन्य दिवंगतों के निधन का उल्लेख करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। सदन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरजीत सिंह बरनाला और बालासाहिब विखे पाटिल को भी श्रद्धांजलि दी गई।

स्वर्गीय पटवा को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वे हमेशा कुशल प्रशासक के तौर पर प्रदेशवासियों के दिल में बसे रहेंगे और उनके बिना प्रदेश विधानसभा का इतिहास नहीं लिखा जा सकेगा।

उन्होंने ग्रामीण विकास मंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना को मूर्त रुप दिया, ग्रामविकास की कल्पना को सही मायनों में स्वर्गीय पटवा ने ही जमीन पर उतारा। स्वर्गीय पटवा को हाल ही में पद्मविभूषण सम्मान मिलने को चौहान ने प्रदेश का सम्मान बताते हुए कहा कि वे अविभाजित मध्यप्रदेश में बस्तर से झाबुआ तक की यात्रा करने वाले एकमात्र नेता थे।

प्रभारी नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन, पूर्व गृह मंत्री बाबूलाल गौर, भाजपा विधायक कैलाश चावला, यशपाल सिंह सिसोदिया और कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह कालूखेड़ा ने भी स्वर्गीय पटवा समेत अन्य दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी।

सदन में सांसद ई अहमद, पूर्व सांसद मानकूराम सोढी, माणकलाल अग्रवाल, पूर्व विधायक तरुण चटर्जी, हुकुमचंद यादव, जगदीश प्रसाद वर्मा, रामलाल यादव, दुर्गावती पाटले और बाबूलाल अर्जुन को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सदन में 25 जनवरी को कश्मीर घाटी में हुए हिमस्खलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले प्रदेश के निवासी सेना के दो जवानों विजय कुमार शुक्ला और देवेंद्र सोनी को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सभी दिवंगतों के सम्मान में सदन में दो मिनट का मौन रखा गया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। राज्य विधानसभा का बजट सत्र कल शुरु हुआ था।कल राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली के अभिभाषण के बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित हो गई थी।

www.prativad.com,Madhya Pradesh Latest News


prativad.com, Madhya Pradesh Latest News


prativad.com, Madhya Pradesh Latest News

Related News

Latest Tweets