स्टार्टअप जुगाड़ से चलता है, यूजर्स को टारगेट करना जरुरी

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 296

Bhopal: सेंट्रल इंडिया नेटवर्किंग एंड इंटरप्रेन्योर सम्मिट 2017
अमिगोस पलानिस्टा और आईसेक्ट के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को समन्वय भवन में सेंट्रल इंडिया नेटवर्किंग एंड इंटरप्रेन्योर समिट- 2017 का आयोजन किया गया। यूथ में बिजनेस की बारीकियों को डेवलप करने के उद्देश्य से आयोजित की गई इस सम्मिट में प्रदेशभर के स्टार्टअप्स ने भाग लिया और अपने आइडियाज शेयर किए।

सम्मिट में आईसेक्ट के डायरेक्टर ऑफ़ ऑपरेशन सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने कहा कि नये स्टार्टअप को चाहिए कि वे पूरी प्लांनिग के साथ मैदान में उतरें। इस प्लांनिग को सफल बनाने के लिये सारे ऑपरेशन्स को अच्छे से हैंडल किया जाए, ताकि काम समय में सफलता मिल सके। वही, सीआईआई भोपाल जोनल कौंसिल के पूर्व चेयरमैन व विज़न एडवाइजरी के एमडी श्री प्रदीप करंबेलकर ने कहा कि स्टार्टअप के पास खुद का एक विज़न होना चाहिए कि वो अपने स्टार्टअप को कहा देखते हैं।

इंदौर के स्टार्टअप इंजीनियर बाबू डॉट कॉम के फाउंडर अवधेश प्रताप सिंह ने कहा की आप अपनी स्किल को बढ़ाएं और फ्रीलान्स सर्विस प्रोवाइड के माध्यम से अच्छा पैसा कमाएं। हम अपने क्लाइंट को भरोसा दिलाते है उन्हें जो सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं उससे वो पूर्णतः संतुष्ट हो पाएं। सम्मिट में कबाड़ीवाला डॉट कॉम के फाउंडर अनुराग असाटी ने कहा कि सभी स्टार्टअप को चाहिय कि वो पहले स्वयं अपने ब्रांड को महसूस करें। मार्केटिंग के छोटे-छोटे टूल्स अपनाएं और अपने बिज़नेस को बढ़ाएं। स्टार्टअप जुगाड़ से चलता है। यूजर्स को टारगेट करना जरुरी है। सभी स्टार्टअप को चाहिये कि वे प्रोडक्ट सर्विस को समझे, उस इंडस्ट्री को समझे और उसकी पहुँच बढ़ाने की कोशिश करें।
आईटी व एनीमेशन एक्सपर्ट श्री कुमार संभव ने कहा कि इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी से भी पैसा कमाया जा सकता है। इस इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी को डिजिटल, ब्रॉडकास्टिंग और यू-ट्यूब के माध्यम से अच्छा पैसा बनाया जा सकता है। जैसे कि एंग्री बर्ड, डोरेमोन, मोटू-पतलू, चाचा-चौधरी आदि। यह सब इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी है। कार्यक्रम को बाजारविले के हर्ष सुराना, सुश्री आयुश्री सक्सेना और तैतिल सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में स्टार्टअप्स के लिए राहुल रंगारे सहित आधा दर्जन इन्वेस्टर्स उपस्थित थे।

कार्यक्रम में स्टार्टअप ने प्रजेंटेशन के माध्यम से इन्वेस्टर्स को अपने वर्क के बारे में बताया। जिसमे से प्रथम पुरुस्कार मेडिक्लाउड 365 के देबाशीष गुप्ता, द्वितीय पुरुस्कार विअस डिजिटल एडवरटाइजिंग प्राइवेट लिमिटेड के विजय आनंद सक्सेना और तृतीय पुरुस्कार द फैमिली क्लिनिक के अमित श्रीवास्तव को दिया गया।

अमिगोस पलानिस्टा के मैनेजिंग डयरेक्टर आयुष दुबे ने बताया की सम्मिट का मुख्य उद्देश्य स्टार्टअप्स को एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराना है, जिससे उन्हें आगे बढ़ने में सहायता मिल सके। साथ ही स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के लिए भटकना न पड़े। कार्यक्रम में अमिगोस पलानिस्टा टीम के को-फॉउंडर मनस श्रीवास्तव, सीईओ प्रांजल त्रिपाठी और पीआर कृति जैन ने विशेष सहयोग प्रदान किया।

Related News

Latest Tweets