सुरा प्रेमियों के लिए बुरी खबर, 10 फीसदी बढ़े बोतल के दाम

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: PDD                                                                         Views: 381

Bhopal: सुरा प्रेमियों के लिए बुरी खबर है। सुराप्रेमियों को अब अंग्रेजी शराब व बीयर पीना मंहगा पड़ेगा। शराब के रेट में एक बार फिर बढोत्तरी कर दी गई है। ये दरें गुरूवार से लागू हो जाएगी।

इन दरों पर अब मिलेगी शराब
नई दरों के अनुसार क्वाटर, हाफ, 90 एमएल और बीयर एमआरपी (मेक्सिमम रिटेल प्राइज) पर ही मिलेगी। हालांकि फुल बोतल शराब को इससे दूर रखा गया है। बोतल के वर्तमान मूल्य में दस प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई है। नई दर भी एमआरपी से कम ही रहेगी। यह निर्णय बुधवार को अबकारी व शराब कारोबारियों की बैठक में लिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग ने जो दरें जारी की थी, उसको लेकर बुधवार को शराब व्यवसायियों की बैठक हुई। इसमें शराब की दरों को लेकर तीन घंटे तक मशक्कत चली। अंत में शराब कारोबारी क्वाटर, हाफ और 90 एमएल एवं बीयर के दामों को एमआरपी पर बेचने पर सहमति बनी। इसका समर्थन सभी ने किया। पूरी बोतल के दामों में वर्तमान दर से दस फ ीसदी की बढ़ोत्तरी की गई। इसके पीछे शराब ठेकेदारों का तर्क है कि हाफ. क्र्वाटर की अपेक्षा बोतल की सेल कम है। ऐसे में इसकी दरों में मामूली बढ़ोत्तरी की गई है। सूत्रों की मानें तो घाटे में चल रहे शराब ठेकेदारों ने इस बढ़ोत्तरी को सही ठहराया हैं। नई दरों से उन्हें घाटे से उबरने में मदद मिलेगी।

देशी में भी 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी
महंगाई का असर सिर्फ अंग्रेजी शराब पर ही नहीं, बल्कि देशी शराब भी पड़ा है। देशी शराब के क्र्वाटर और हाफ को एमआरपी पर लाया गया है। गुरूवार से जारी नई दरों के हिसाब से प्लेन देशी 55 रुपए पाव और मसाला देशी 65 रुपए पाव मिलेगा। वहीं गोवा का क्र्वाटर 90 रुपए पर मिलेगा।

Related News

Latest Tweets

Latest News