×

पाइप के जरिये सिंचाई करने में मध्यप्रदेश देश में अव्वल

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: प्रतिवाद                                                                         Views: 17315

Bhopal: 18 जनवरी 2017, जल-संसाधन एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय जल-संसाधन मंत्री सुश्री उमा भारती से मुलाकात की। डॉ. मिश्रा ने प्रदेश में चलायी जा रही प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के बारे में विस्तार से चर्चा की। मंत्री डॉ. मिश्रा ने पीएमकेएसवाई के तहत आने वाली केन्द्र में लम्बित सिंचाई परियोजना की राशि को शीघ्र जारी करने का आग्रह किया।



चर्चा के दौरान केन्द्रीय मंत्री सुश्री भारती ने बताया कि पाइप के जरिये सिंचाई करने में मध्यप्रदेश देश का अव्वल राज्य है और समुचित सिंचाई योजनाओं के क्रियान्वयन में मध्यप्रदेश देश में दूसरे राज्य पर आता है। केन्द्रीय मंत्री ने लम्बित सिंचाई योजनाओं की राशि शीघ्र जारी करने का आश्वासन दिया।



डॉ. मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में 209 एसएमई परियोजनाओं का काम पूरा हो गया है। इसी प्रकार प्रदेश में 82 जल-संरचनाओं का पुनरुद्धार कार्य पूरा हो चुका है। डॉ. मिश्रा ने केन-बेतवा सिंचाई योजना में आने वाली अन्य परियोजनाओं के बारे में भी चर्चा की।



इस मौके पर प्रदेश के प्रमुख सचिव जल-संसाधन पंकज अग्रवाल एवं आवासीय आयुक्त आशीष श्रीवास्तव मौजूद थे।

Related News

Latest News

Global News