×

बगैर दर्द दांतों का इलाज संभव

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1814

Bhopal: 26 जनवरी 2019। बगैर दर्द दिए भी दांतों का इलाज संभव है! ऐसा इन्हेलेशन सिडेशन( मरीज को अवचेतन अवस्था में लाना) तकनीक से किया जाता है। इसी तकनीक की बारीकियों से दंत चिकित्सकों को अवगत कराने के लिए गांधीनगर स्थित ऋषिराज दंत चिकित्सालय महाविद्यालय में वर्कशॉप आयोजित की गई। इस वर्कशॉप का आयोजन ऋषिराज कॉलेज आॅफ डेंटल साइंस एंड रिसर्च सेंटर के वाइस डीन डॉ. जीएस चंदू और डिपार्टमेंट आॅफ पेडोडोंटिक्स डेंटीस्ट्री की हेड और प्रोफेसर डॉ. अपर्णा बंसल ने किया था। वर्कशॉप में दंत चिकित्सा परिषद के सदस्य डॉ. चंद्रेश शुक्ला मुख्य अतिथि थे। इस दौरान एलएनसीटी ग्रुप की डायरेक्टर पूजा चौकसे विशेष रूप से उपस्थित थी।

वर्कशॉप में प्रदेशभर के डेंटिस्ट शामिल हुए। दंत चिकित्सा परिषद के सदस्य डॉ. चंद्रेश शुक्ला ने वर्कशॉप में दंत चिकित्सकों को इन्हेलेशन सिडेशन तकनीक के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने ऐसी वर्कशॉप आयोजित करने के लिए कॉलेज की सराहना भी की।



कार्यक्रम में मौजूद एलएनसीटी ग्रुप की डायरेक्टर पूजा चौकसे ने दंत चिकित्सकों के लिए ऐसी वर्कशॉप को फायदेमंद बताया। उन्होंने कहा कि इससे मरीजों की तकलीफ कम होगी। उन्होंने कॉलेज के प्रयास की सराहना की।

Related News

Latest News

Global News