×

मेडिकल कालेजों की खाली सीटों को भरने की नवीन प्रक्रिया निर्धारित

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 17305

Bhopal: 9 मई 2017, प्रदेश के शासकीय स्वशासी चिकित्सा एवं दंत चिकित्सा स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम डिग्री/डिप्लोमा कालेजों तथा निजी चिकित्सा और दंत चिकित्सा स्नातकोत्तर मेडिकल कालेजों में काउन्सिलिंग के अंतिम चरण के दिन चयनित विद्यार्थियों द्वारा अपनी सीट छोडऩे पर उन सीटों को अन्य आवेदकों से भरे जाने की राज्य शासन ने नई प्रक्रिया तय कर दी है। नई प्रक्रिया के अनुसार, रिक्त हुई सीटों को उन उम्मीदवारों से भरा जायेगा एक, जोकि रजिस्टर्ड हैं एवं उन्हें पूर्व की काउन्सिलिंग के चरणों में कोई सीट आवंटित नहीं हुई हो। दो, ऐसे रजिस्टर्ड अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व की काउन्सिलिंग के चरण में आप्ट फार वेटिंग का आप्शन दिया है। तीन, ऐसे रजिस्टर्ड अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व की काउन्सिलिंग चरणों में च्वाईस फिलिंग नहीं की है। चार, ऐसे अभ्यर्थी जो पूर्व के चरणों की काउन्सिलिंग में उनको आवंटित सीट पर प्रवेशित हैं तथा उनके द्वारा विलिंगनेस टु अपग्रेड का विकल्प चयनित किया है।



इसी प्रकार, रिक्त सीटों पर ये अभ्यर्थी अपात्र होंगे जैसे एक, ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने पूर्व की चरणों की काउन्सिलिंग में उनको आवंटित सीट पर प्रवेश नहीं लिया है। दो, ऐसे अभ्यर्थी जिनके द्वारा पूर्व के चरणों की काउन्सिलिंग में आवंटित सीट पर प्रवेश लेने के उपरांत त्यागपत्र दिया गया है। तीन, ऐसे अभ्यर्थी जो पूर्व के चरणों की काउन्सिलिंग में उनको आवंटित सीट पर प्रवेशित हैं तथा उनके द्वारा विलिंगनेस टु अपग्रेड का विकल्प चयनित नहीं किया गया है।





- डॉ नवीन जोशी

Related News

Latest News

Global News