×

राजभवन के भ्रमण में अब लोगों की रुचि कम हुई

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 1980

Bhopal: आनलाईन व्यवस्था है भ्रमण के लिये

22 अप्रैल 2019। राजधानी में स्थित राजभवन के भ्रमण में अब आम लोगों की रुचि कम हो गई है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आम लोगों को नि:शुल्क राजभवन का भ्रमण कराने की व्यवस्था गत वर्ष 1 नवम्बर 2018 से प्रारंभ की थी। प्रारंभ में तो काफी लोग भ्रमण हेतु आये परन्तु अब लोगों की रुचि कम हो गई है।



राजभवन प्रशासन ने भ्रमण पर आने वाले लोगों के लिये आनलाईन व्यवस्था भी की हुई है। राजभवन के पोर्टल पर जाकर लोग व्यक्तिगत रुप से या समूह रुप में जिनमें शैक्षणिक संस्थाओं के लोग एवं विदेशी नागरिक भी शामिल हैं, अपना नाम रजिस्टर्ड करा सकते हैं। स्कूल एवं कालेज के विद्यार्थियों को सार्वजनिक अवकाश के दिनों को छोडक़र सोमवार से शुक्रवार तक सुबह नौ बजे से शाम 5 बजे तक राजभवन के भ्रमण की अनुमति दी जाती है जबकि अन्य लोगों को हर सप्ताह के मंगलवार एवं गुरुवार को शाम 4 बजे से शाम छह बजे तक राजभवन के भ्रमण की अनुमति दी जाती है। विदेशी नागरिकों को पोर्टल पर अपने पासपोर्ट की डिटेल भी डालना होती है। ये सभी भ्रमण नि:शुल्क रहते हैं।



राज्यपाल से मिलने की व्यवस्था आनलाईन नहीं :

राजभवन में राज्यपाल से मिलने के लिये व्यवस्था अभी आनलाईन नहीं की गई है। इसके लिये अभी भी राज्यपाल के परिसहाय से फोन, ई-मेल या फैक्स से सूचना देनी होती है। आनलाईन व्यवस्था सिर्फ राजभवन का भ्रमण करने के इच्छुक व्यक्तियों के लिये ही है।



राज्यपाल 23 को मतदान करने अहमदाबाद जायेंगी :

मप्र आर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल लोकसभा आम चुनावों में अपना वोट डालने के लिये 23 अप्रैल को अहमदाबाद जायेंगी। उनका वोटर लिस्ट में नाम गुजरात में है। इसके बाद वे भोपाल आयेंगी तथा 25 अप्रैल को यहां प्रशासन अकादमी में ट्रेनी नायाब तहसीलदारों की बैठक में भाग लेंगी।

Related News

Latest News

Global News