×

विदिशा जिले में बस नदी में गिरने से 10 लोगों की मौत

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: वेब डेस्क                                                                         Views: 17433

भोपाल: 2 अक्टूबर 2016, मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में रविवार को उस वक्त बड़ा बस हादसा हो गया जब एक बस नदी में जा गिरी. इस घटना में 10 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लापता हैं. प्रशासन के मुताबिक मृतकों का आंकड़ा बढ़ सकता है.



10 शव बरामद

बताया जा रहा है कि शमशाबाद से लटेरी जा रही यात्री बस का अचानक संतुलन बिगड़ गया और बस नदी में जा गिरी. बस के नदी में गिरने की सूचना मिलते ही बड़ी तादाद में स्थानीय लोग और पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गए और बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला. इस दौरान लगभग 10 शव भी बरामद किए गए.



बढ़ सकता है मरने वालों का आंकड़ा

बताया जा रहा है कि बस में लगभग 40 लोग सवार थे. प्रशासन के मुताबिक अभी भी लगभग 20 लोग लापता हैं. प्रशासन ने मृतक संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. बचाए गए लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है.



सीएम ने जताया दुख

घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया. उन्होने ट्वीट कर मारे गए लोगों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की है. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रशासन पूरी मुस्तैदी से राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है और वो लगातार बचाव टीम के संपर्क में हैं.













मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये की घोषणा

मुख्यमंत्री ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को सहायता राशि के तौर पर 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. साथ ही घायलों के मुफ्त इलाज के भी निर्देश दिए हैं.



गृहमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने शमशाबाद में हुए बस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अपर परिवहन आयुक्त घटना की जांच करेंगे और 24 घंटे में रिपोर्ट देंगे. जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Related News

Latest News

Global News