Breaking News

मताधिकार का प्रयोग

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विधानसभा क्षेत्र बुधनी क्रमांक 156 के मतदान केन्द्र क्रमांक 24 पर सामान्य नागरिक की तरह लाइन में लगकर सपरिवार मताधिकार का प्रयोग किया।

Mumbai 26/11 attacks: 10 years on

Policemen pay their respects at a memorial to mark the tenth anniversary of the November 26, 2008 attacks, at a railway station in Mumbai, India, November 26, 2018. REUTERS/Francis Mascarenhas

49th International Film Festival of India

Artists performing at the inauguration of the 49th International Film Festival of India (IFFI-2018), in Panaji, Goa on November 20, 2018.

ट्यूब होम आवास समस्या का समाधान

एक ठोस पानी के पाइप के अंदर जीवन की कल्पना करें, एक आरामदायक घर के सभी आधुनिक तरीकों और प्राकृतिक प्रकाश के साथ पूर्ण। इस प्रकार का सूक्ष्म घर वास्तव में हांगकांग स्थित वास्तुकला फर्म जेम्स लॉ साइबरटेक्चर का आविष्कार किया गया है।
ट्यूब घरों में 16 फीट (5 मीटर) लंबा है, और अंदर पर 7 फुट (2.1 मीटर) का व्यास है। फर्शस्सेट के 100 और 120 वर्ग फुट (9 से 11 वर्ग मीटर) के बीच कवर, वे प्रत्येक में एक गुना से बाहर बिस्तर, एक फ्रिज और माइक्रोवेव, और एक बाथरूम है। यह सब स्मार्टफोन द्वारा नियंत्रित है, पिछले महीने हांगकांग में शहर की डिज़ाइन इनसाइडर प्रदर्शनी में ओपीओड का अनावरण किया गया था।

एकात्म यात्रा : रतलाम में सभी जाति, धर्म, वर्ग के लोगों ने एक लाख 21 हजार दीप जलाकर इतिहास रचा।

एकात्म यात्रा : रतलाम में सभी जाति, धर्म, वर्ग के लोगों ने एक लाख 21 हजार दीप जलाकर इतिहास रचा।

कार जिस में न पेट्रोल का खर्च लगेगा न डीजल के पैसे होंगे देने

इलेक्ट्रिक कारों ने पेट्रोल-डीजल को बाय-बाय कर दिया है. दुनियाभर में इस वक्त इलेक्ट्रिक कारों की धूम है और भारत में भी कई कंपनियां 2020 तक अपनी इलेक्ट्रिक कारें पेश करने जा रही हैं. टेस्ला की एक ऐसे ही इलेक्ट्रिक कार जो एक बार चार्ज होने पर कई सौ किलोमीटर का सफर तय करती है.
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की शुरुआती कीमत 48 लाख रुपए के करीब है. जबकि टॉप मॉडल की कीमत लगभग 83 लाख रुपए है
4.9 सेकेंड में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का P75D बेस मॉडल 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है.

मुख्यमंत्री निवास पर डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. के विश्व हेवीवेट चैम्पियन दि ग्रेट खली

भोपाल 11 दिसंबर 2017। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री निवास पर डब्ल्यू.डब्ल्यू.ई. के विश्व हेवीवेट चैम्पियन दि ग्रेट खली दलीप सिंह राणा ने सौजन्य भेंट की।

Latest Tweets