Breaking News

ईरान चुनाव में दिखी महिलाओं की ताक़त

मतदान तय वक्त से पांच घंटे ज्यादा चला और तीन बार इसकी समय सीमा बढ़ाई गई. बड़ी तादाद में महिलाएं भी वोट डालने के लिए आईं.
ईरानी राज्य सत्ता अपनी व्याख्या धार्मिक लोकतंत्र के नाम से करती है जिसकी धुरी सर्वोच्च इस्लामी धर्मगुरु के इर्द-गिर्द घूमती है.

कान में ऐश्वर्या, किसी ने कहा 'सिंड्रेला' कोई बोला 'बार्बी डॉल'

दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिलाओं में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन 70वें कान फ़िल्म समारोह में जब रेड कार्पेट पर आईं तो हर नज़र उनकी ही ओर घूम गई.
ये 15वां साल है जब ऐश्वर्या बच्चन कान पहुंची हैं, इतने सालों में रेड कार्पेट पर ऐश्वर्या के ड्रेसिंग स्टाइल का सफ़र काफ़ी उतार चढ़ाव भरा रहा है.

बुद्ध पूर्णिमा

बौद्ध धर्म के अनुयायी बुद्ध के जन्म, उनके ज्ञान प्राप्त करने और परिनिर्वाण को बुद्ध पूर्णिमा के दिन एक साथ मनाते हैं.

भारत की पहली निजी क्षेत्र की स्माल आर्म्स मेन्यूफेक्चरिंग यूनिट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मालनपुर में भारत की पहली निजी क्षेत्र की स्माल आर्म्स मेन्यूफेक्चरिंग यूनिट के शुभारंभ समारोह को संबोधित किया।

दुल्हनों दी मोगरी, शराब पीकर आए तो कर देना पिटाई - मंत्री गोपाल भार्गव

अक्षय तृतीया पर शनिवार को मध्य प्रदेश के सागर में हुआ सामूहिक विवाह सम्मेलन चर्चाओं में हैं। यहां प्रदेश के पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने दुल्हनों को शराब के खिलाफ स्लोगन लिखीं मोगरी बांटीं। मंत्री ने ऐलान किया, अवैध ठेकों के अलावा शराब पीकर घर-परिवार तोड़ने वालों को पहले समझाएं और अगर न मानें, तो मोगरी का इस्तेमाल करें।

नाटक की पाठशाला

चिल्ड्रेन्स थिएटर अकादमी द्वारा राजहर्ष कॉलोनी कोलार में नाटक की पाठशाला के अंतर्गत बाल कलाकारों नाट्य गीतों का अभ्यास कराया गया। साथ उड़ीसा से कलाकार कृष्णा बिन्धानि देहगतियों (बॉडी मूवमेंट) को ताल-वद्यता के साथ किस नृत्य का है बताया, वहीँ वरिष्ठ रंगकर्मी प्रेम गुप्ता नाट्य गीत लिखना सिखाया, बच्चों ने नए गीतों की रचना की
रंग-बिरंगी रंग-बिरंगी तितली उड़ती हाथ किसी के नहीं आती
पकड़ो तो भाग जाती है।
सपनो की दुनिया में खो जाएं हम
चाँद सितारों के पास जाएं हम।
प्रेम गुप्ता ने नाट्य गीतों को नाट्य की प्रस्तुति में इस्तेमाल करने और उसके प्रभाव के बारे में बताया।
चिल्ड्रेन्स थिएटर अकादमी की नाटक की पाठशाला में बाल कलाकार बड़े ही उत्साह से भाग ले रहे हैं। ये कार्यशाला 10 जून 2017 तक,कुसुम-कुटी H-74 राजहर्ष कॉलोनी कोलार में चल रही है।

Live fire drills by North Korea

North Korean Leader Kim Jong Un guides live fire drills Tuesday, according to North Korean State Media.

Latest Tweets