एसबीआई और आईसीआईसीआई का दिवाली गिफ्ट

Location: नई दिल्ली                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 1120

नई दिल्ली: अक्टूबर 30, 2016, (एस.बी.आई.) और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक दोनों ने सस्‍ता होम और कार लोन देने का ऐलान कि‍या है। शनि‍वार को एस.बी.आई. ने ब्‍याज दर 0.15 फीसदी और आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने 0.10 फीसदी घटाने की घोषणा की है। दोनों की नई ब्‍याज दरें 1 नवंबर 2016 से लागू हो जाएंगी। आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने सभी अवधि‍ वाले एम.सी.एल.आर. आधारि‍त मार्जि‍न कॉस्‍ट ऑफ फंड्स में कमी की है। इसके बाद एस.बी.आई. ने एम.सी.एल.आर. में 0.15 फीसदी की कमी करने का ऐलान कि‍या।

अब कि‍तनी हो जाएगी ब्‍याज दरें
नई ब्याज दरों के तहत एस.बी.आई. का एक साल का एम.सी.एल.आर. (इसमें होम लोन शामि‍ल) की दर 8.90 फीसदी हो जाएगी जबकि‍ आई.सी.आई.सी.आई. बैंक की यह दर 8.95 फीसदी होगी। वहीं, एस.बी.आई. ने ओवरनाइट एम.सी.एल.आर. को 8.65 फीसदी रखा है जबकि‍ एक माह के लि‍ए यह रेट 8.75 फीसदी है।

लगातार दबाव के बाद ब्‍याज दर में कटौती
आर.बी.आई. की ओर से बैंकों पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। रैगुलेटरी की ओर से लोगों को ब्‍याज दरों में कटौती का फायदा नहीं पहुंचा रहे हैं। इसके अलावा, फाइनैंशि‍यल ईयर की दूसरी छमाही में व्‍यस्‍त सीजन से पहले लोन की डि‍मांड बढ़ने वाली है। इसे देखते हुए बैंकों ने यह कदम उठाया है।

Related News

Latest Tweets