×

एयरटेल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के 81 जिलों में 5G कवरेज का विस्तार कर 2.1 मिलियन ग्राहकों को प्रदान कर रहा है 5जी की शक्ति का आनंद

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 945

भोपाल: 19 अक्टूबर 2023। भारत के अग्रणी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स में से एक भारती एयरटेल ने आज घोषणा की है कि उसने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपने नेटवर्क पर 2.1 मिलियन से अधिक अद्वितीय 5जी ग्राहक प्राप्त कर लिए हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि लॉन्च के केवल 12 महीनों के भीतर ही अब राज्य के सभी जिलों में एयरटेल 5जी प्लस सेवा उपलब्ध है।

एयरटेल की 5जी सेवा अब देश के सभी जिलों और केंद्र शासित प्रदेशों में उपलब्ध है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में, एयरटेल ने व्यापक रूप से अपना नेटवर्क रोल आउट किया है, जिससे इसकी सेवाएं एमपी और छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में उपलब्ध हैं। मंदिरों वाले राजसी शहर खजुराहो से लेकर मध्य प्रदेश के खंडवा जिले तक, स्थापत्य रूप से समृद्ध ग्वालियर शहर से लेकर छत्तीसगढ़ के सुकमा के दूरस्थ गांव तक, एयरटेल अपने 5जी की रोलआउट प्रक्रिया को तेजी से बढ़ा रहा है। इसके अलावा, कंपनी उज्जैन में महाकाल लोक और प्रसिद्ध 56 दुकान को भी डिजिटल सुपरहाइवे पर ले आई है।

इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए भारती एयरटेल के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीईओ सुजय चक्रवर्ती ने कहा, "हम राज्य में हाई-स्पीड 5जी तकनीक की शुरुआत करने वाली पहली टेलीकॉम कंपनी थे और आज हमें अपने ग्राहकों के जीवन को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए बेहद प्रसन्नता हो रही है। हम अपने सभी 2.1 मिलियन ग्राहकों का एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क को अपनाने के लिए आभार प्रकट करते हैं। हम 5जी ग्राहकों में बेजोड़ वृद्धि, अत्याधुनिक 5जी तकनीक और ग्राहक संतुष्टि को प्राथमिकता देते हुए उद्योग की गति तय करना जारी रखते हैं। हमारे 5जी परिदृश्य में राज्य का सबसे व्यापक, सबसे तेज़ और सबसे भरोसेमंद नेटवर्क है, जिसमें सभी 81 जिले शामिल हैं।"

पिछले एक वर्ष में, एयरटेल 5जी इनोवेशन में अग्रणी रहा है, कंपनी ने कई आकर्षक उपयोग मामलों के माध्यम से 5जी की परिवर्तनकारी शक्ति का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है, जिसने ग्राहकों के जीवन जीने और व्यवसाय करने के तरीके में क्रांति ला दी है। इनमें बेंगलुरू में बॉश फैसिलिटी में भारत के पहले निजी 5जी नेटवर्क तक चाकन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी, भारत की पहली 5जी इनेबल्ड ऑटो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट शामिल हैं। एयरटेल ने हाल ही में दिल्ली और मुंबई में एयरटेल एक्सस्ट्रीम एयर फाइबर लॉन्च किया, जो एयरटेल 5जी प्लस द्वारा संचालित भारत में पहली वायरलेस होम वाई-फाई सेवा है, जो उपभोक्ताओं के लिए अपनी उत्कृष्ट 5जी क्षमताओं को प्रदर्शित करती है।

Related News

Latest News

Global News