×

किराए के विमानों व हेलिकॉप्टर्स पर 4 माह में 12 करोड़ से ज्यादा रुपये खर्च

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 826

भोपाल: 11 जुलाई 2023। मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले 4.5 महीनों में विमान और हेलीकॉप्टर किराए पर लेने पर 12.74 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को विधानसभा में कांग्रेस विधायक मेवाराम जाटव द्वारा पूछे गए सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।

कांग्रेस विधायक मेवाराम जाटव जाटव ने इस साल 1 फरवरी से 15 जून के बीच मुख्यमंत्री, मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों की हवाई यात्रा पर हुए खर्च का विवरण मांगा था। इसके जवाब में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस अवधि के दौरान किराए के विमानों और हेलिकॉप्टरों के माध्यम से हवाई यात्रा पर 12.74 करोड़ रुपये खर्च किए गए। जवाब में यह भी लिखा है कि हेलिकॉप्टरों और विमानों को उन कंपनियों द्वारा किराए पर लिया गया था, जो उपलब्धता और आवश्यकता के आधार पर राज्य सरकार के साथ सूचीबद्ध हैं।

जवाब में कहा गया है कि दी गई अवधि के दौरान सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल 127.5 घंटे के लिए किया गया, जबकि निजी हेलीकॉप्टर और विमानों का इस्तेमाल क्रमशः 123.28 घंटे और 168 घंटे के लिए किया गया।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com



Related News

Latest News

Global News