×

भोपाल प्रशासन कार्टून चरित्रों के जरिए लोगों को मतदान के लिए जागरूक कर रहा है

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: Digital Desk                                                                         Views: 1409

भोपाल: 10 नवंबर 2023। जिला प्रशासन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के साथ मिलकर यह अनोखी अपील कर रहा है।
चूंकि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, इसलिए भोपाल जिला प्रशासन ने विधानसभा चुनाव से पहले कार्टून चरित्रों के माध्यम से लोगों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करने के लिए एक अनूठी पहल का विकल्प चुना है।

जिला प्रशासन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के साथ मिलकर यह अनोखी अपील कर रहा है।

एडीआर एक गैर-लाभकारी संगठन है जो चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की आपराधिक, वित्तीय और शैक्षिक पृष्ठभूमि का खुलासा करता है।

कार्टून चरित्रों को एक साइनबोर्ड लेकर शहर के बाजारों में घूमते देखा गया, जिस पर लिखा है कि 'मध्य प्रदेश करेगा वोट, भोपाल करेगा वोट' (मध्य प्रदेश करेगा वोट, भोपाल करेगा वोट)।

एडीआर के एक स्वयंसेवक, राकेश पंडित ने कहा, "कार्टून पात्र राज्य की राजधानी भोपाल में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने में मदद कर रहे हैं। यह अपील एडीआर और जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है।" उन्होंने कहा, चुनाव आयोग यह सुनिश्चित करने पर ध्यान दे रहा है कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में मतदान पिछले 2018 विधानसभा चुनावों से अधिक हो।

इसके अलावा, इस महीने होने वाले चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए राज्य भर में विभिन्न तरीकों से कई जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं, जिसमें विभिन्न सामाजिक संगठन और गैर सरकारी संगठन सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

मध्य प्रदेश उन पांच राज्यों में से एक है जहां 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। मतदाता 230 विधानसभा क्षेत्रों से विधायक चुनेंगे।



Join WhatsApp Channel



Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News