×

छिंदवाड़ा की 22 वर्षीय गेमर गर्ल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, माता-पिता ने जताई खुशी

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 2812

भोपाल: 13 अप्रैल 2024। जिले के उमरानाला गांव की रहने वाली पायल धारे प्रसिद्ध सात भारतीय गेमर्स में से एकमात्र महिला गेमर हैं, जिन्होंने पीएम के साथ फ्री-व्हीलिंग बातचीत की।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की 22 वर्षीय गेमर लड़की पायल धारे ने हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों ने देश में गेमिंग क्षेत्र के भविष्य सहित विभिन्न विषयों पर खुलकर बातचीत की।

जिले के उमरानाला गांव की रहने वाली पायल धारे प्रसिद्ध सात भारतीय गेमर्स में से एकमात्र महिला गेमर हैं, जिन्होंने पीएम के साथ फ्री-व्हीलिंग बातचीत की।

देश के सात जाने-माने गेमर्स में पायल धारे, अनिमेष अग्रवाल, नमन माथुर, मिथिलेश पाटणकर, तीर्थ मेहता, गणेश गंगाधर और अंशू बिष्ट शामिल हैं।

धारे ने पीएम मोदी से मिलकर अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि वह टेबल पर एकमात्र महिला गेमर होने पर सम्मानित महसूस कर रही हैं।

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ईस्पोर्ट्स, गेमिंग और कंटेंट निर्माण के भविष्य पर चर्चा करने वाली मेज पर एकमात्र महिला गेमर होना सम्मान की बात है। हमारी आवाज को पहचानने और इस उद्योग में समावेशिता का मार्ग प्रशस्त करने के लिए धन्यवाद। सपने आज हकीकत में बदल गए!" उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा।

इस बीच, पायल धरे के माता-पिता ने अपनी बेटी की पीएम मोदी से मुलाकात पर खुशी जताई और इसे गर्व का क्षण बताया।

पायल धरे के पिता, शिवशंकर धरे ने एएनआई को बताया, "मुझे बहुत गर्व और खुशी महसूस हुई कि मेरी बेटी पीएम मोदी से मिली। हमने इसके बारे में बिल्कुल नहीं सोचा था। उसने 12वीं कक्षा तक यहीं छिंदवाड़ा में पढ़ाई की और फिर एक कॉलेज से बी.कॉम किया।" भिलाई, छत्तीसगढ़ में कॉलेज। उन्होंने लॉकडाउन अवधि के दौरान ही वहां एक गेमिंग चैनल बनाया, धीरे-धीरे छिंदवाड़ा में सेटअप तैयार किया और यूट्यूब पर ऑनलाइन गेमिंग शुरू की।" छिंदवाड़ा से मुंबई शिफ्ट होने के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ी तो उन्होंने मैं एक गेमिंग बूट कैंप में भाग लेता था जो मुंबई में था। वह बार-बार वहां जाती थी और इससे यात्रा करने में परेशानी होती थी। जिसके बाद उसने मुंबई शिफ्ट होने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने बूट कैंप में अपने सीनियर्स से सलाह ली और उन्हें मुंबई शिफ्ट होने दिया।

"मेरी तीन बेटियाँ हैं, सबसे बड़ी अंजलि धरे की शादी अब नागपुर में हो चुकी है, दूसरी पायल धरे है और सबसे छोटी भूमिका धरे है, उसने अभी 12वीं कक्षा पास की है। मेरा एक ही मकसद था कि मेरी बेटियाँ अच्छे से पढ़ाई करें। यह जरूरी नहीं है नौकरी करें या नौकरी करें लेकिन वे जिस भी परिवार में जाएं, अपनी आने वाली पीढ़ी का सही मार्गदर्शन कर सकें, मेरा मानना है कि लड़कियों की शिक्षा अच्छी होनी चाहिए।"

"मुझे बहुत खुशी है कि मेरी बेटी इतना नाम कमा रही है। जब मैंने अपनी बेटी को पीएम के साथ बात करते सुना तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उसे पढ़ाई में रुचि है और वह अपने स्कूल में टॉपर रही है," संगीता धरे, मां पायल धारे का।

जब उनसे उनकी बेटियों की कमाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी उनकी आय के बारे में नहीं पूछा, उन्होंने उन्हें जो भी उपहार दिया, उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया। उन्होंने थार तोहफे में दी और उनके लिए एक घर भी बनवा रही थीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेमिंग और जुए के बीच अंतर सहित कई पहलुओं पर कुछ जाने-माने गेमर्स के साथ खुलकर बातचीत की। बातचीत का पूरा वीडियो शनिवार को जारी किया गया। पीएम मोदी उत्सुकतावश गेमर्स से तरह-तरह के सवाल पूछते नजर आए। प्रधानमंत्री ने कुछ खेलों में भी हाथ आजमाया।

बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने गेमिंग और जुए के बीच अंतर पर चर्चा की। उन्होंने गेमर्स से अपने कार्यालय को सटीक मुख्य बिंदुओं के साथ अपनी सभी समस्याओं का उल्लेख करते हुए एक ई-मेल भेजने के लिए भी कहा।


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, MP Breaking, Hindi Samachar, prativad.com

Related News

Latest News

Global News