सीएम घोषणा करते हैं और विभाग पूरा करने से मना कर देते हैं

Location: Bhopal                                                 👤Posted By: DD                                                                         Views: 172

Bhopal: 17 दिसम्बर 2016, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेशभर में भ्रमण के दौरान अनेक जनकल्याणकारी घोषणायें तो कर देते हैं परन्तु संबंधित विभाग उन्हें पूरा करने से विभिन्न कारण बताकर मना कर देते हैं। ताजा मामला जल संसाधन विभाग का है जिसने सीएम की चार घोषणाओं को पूरा नहीं किया तथा 204 घोषणाओं को लंबित रखा है।

विभाग के ताजा रिकार्ड के अनुसार, सीएम श्री चौहान ने 29 नवम्बर 2005 को पहली बार मुख्यमंत्री के रुप में कार्यभार ग्रहण करने के बाद अब तक इन 11 वर्षों में जल संसाधन विभाग से संबंधित कुल 617 घोषणायें की हैं। इनमें से 206 घोषणाओं को पूरा किया जा चुका है लेकिन 203 घोषणाओं पर काम चल रहा है जबकि 4 घोषणाओं को असाध्य बताकर विभाग ने पूरा करने से इंकार कर दिया है तथा 204 घोषणायें अभी भी लंबित हैं।

जल संसाधन विभाग ने अपने सभी मैदानी कार्यपालन यंत्रियों से कहा है कि कई असाध्य योजनाओं से संबंधित घोषणायें विवरण के अभाव में लंबित श्रेणी में दर्ज हैं। इसलिये वे वर्ष 2005 से अभी तक की अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित घोषणाओं की अद्वतन स्थिति संबंधित जिला कलेक्टर कार्यालय में उपस्थित होकर वेबसाईट में दर्ज करायें।



- डा.नवीन जोशी

Related News

Latest Tweets