×

कट्टरता का पाठ पढ़ाने वाले मदरसों के खिलाफ होगी कार्रवाई : मुख्यमंत्री शिवराज

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1389

भोपाल: 19 अप्रैल 2023। मध्यप्रदेश में चल रहे अवैध मदरसों पर सख्ती की जाएगी. इस बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिन मदरसों से कट्टरता का पाठ पढ़ाया जा रहा है, उन पर तुरंत कार्रवाई करें. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं फैलाने वालों पर सख्ती के निर्देश अफसरों को दिए.

मध्यप्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस व प्रशासन के आला अफसरों के साथ बैठक की. इस बैठक में सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी, डीआईजी व आईजी भी वर्चुअली जुड़े. सीएम आवास पर आयोजित बैठक में सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया पर चलने वाली भ्रामक खबरों को लेकर चिंता जताई. सीएम ने ऐसी खबरों के लिए जिम्मेदारों के खिलाफ एक्शन लेने के निर्देश अफसरों को दिए. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अवैध मदरसों की समीक्षा करने के आदेश अफसरों को दिए. उन्होंने कहा कि ऐसे संस्थानों पर कड़ी नजर रखें, जहां से कट्टरता सिखाई जाती है.



पुलिस को नसीहत के साथ सराहना : इसके साथ ही सीएम शिवराज ने मीटिंग में बालाघाट में नक्सलियों पर की गई कार्रवाई की तारीफ की. बुरहानपुर में अवैध कब्जे हटाने पर भी पुलिस की पीठ थपथपाई. वहीं, कुछ मामलों को लेकर सीएम ने नसीहत भी दी. सीएम ने कहा कि एमपी में शराब के अहाते बंद कर दिए गए हैं. ठेके के अलावा कहीं और से शराब बिके तो कड़ी कार्रवाई करें. बता दें कि कुछ दिनों में घटी अप्रिय घटनाओं को लेकर सीएम ने ये समीक्षा बैठक ली. टीकमगढ़ जिले में छतरपुर पुलिस पर हमला और मंडला में व्यापारी और उसके बेटे के साथ पुलिस द्वारा की गई मारपीट जैसे अनेक मामले हैं, जिसको लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे थे.

गृह मंत्री ने पुलिस को अलर्ट किया : वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को ताकीद किया है कि ईद और फिर परशुराम जयंती का त्योहार आ रहा है. इसलिए अशांति फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखें. अवैध मदरसों को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि चिह्नित कर कार्रवाई करने जैसा कुछ नहीं है लेकिन कट्टरता फैलाने वाले मदरसों पर नजर रखी जाएगी. गृह मंत्री ने कहा कि कट्टरता कहीं से भी फैले, ये देशहित में नहीं है. इसलिए ऐसे संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए.

नेता प्रतिपक्ष का हमला : वहीं, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने मध्यप्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर हमला किया है. उन्होंने कहा कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मीटिंग ले रहे हैं और दूसरी तरफ लहार नगर पालिका के सीएमओ पर हमला हो गया. गोविंद सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा के दम पर प्रदेश कार्य समिति के सदस्य अम्बरीश शर्मा ने ये हमला कराया है. गोविंद सिंह ने कहा कि गुंडों पर कड़ी कार्रवाई करने से सरकार झिझक रही है.


Madhya Pradesh, प्रतिवाद समाचार, प्रतिवाद, MP News, Madhya Pradesh News, Hindi Samachar, prativad.com


Related News

Latest News

Global News