×

कन्या पूजन के बाद नौटंकी पर तंज कसने पर शिवराज ने की दिग्विजय की आलोचना कहा ये लोग बहन-बेटियों को 'आयटम' कहते हैं

Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 778

भोपाल: 24 अक्टूबर 2023। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर उन पर पलटवार किया, जिन्होंने उन्हें नवरात्रि उत्सव के हिस्से के रूप में 'कन्या पूजन' अनुष्ठान करने के बाद "नौटंकी" करार दिया था।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेतृत्व से देवी के रूप में लड़कियों की पूजा करने के "सनातन संस्कार" पर अपना रुख स्पष्ट करने को भी कहा, जो देश के कई हिस्सों में नवमी या नवरात्रि के नौवें दिन मनाई जाने वाली परंपरा है।

चौहान और उनकी पत्नी ने सोमवार को अपने आधिकारिक आवास पर अनुष्ठान किया, जिसमें नाबालिग लड़कियों के पैर धोना शामिल है।

शिवराज ने कहा कि पूरा देश नवरात्रि पर बेटियों और कन्याओं का पूजन करता है और उन बेटियों के पूजन को दिग्विजय सिंह 'नाटक और नौटंकी' कहते हैं। उन्होंने कहा कि ये वे लोग हैं जो बहन और बेटियों को कभी 'आयटम' कहते हैं, कभी 'टंच माल' कहते हैं। शिवराज ने कहा, 'मुझे कहते हुए तकलीफ होती है... हम तो केवल उनमें बेटियां देखते हैं। मैंने सोनिया गांधी से पूछा है कि दिग्विजय बेटियों की पूजा को नाटक नौटंकी कहते हैं इस पर आपका क्या कहना है, इस सवाल पर कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए।'

चौहान द्वारा अनुष्ठान करने के बाद, सिंह ने कहा कि सीएम एक "बड़े नाटककार" हैं जो झूठ बोलते हैं।

मैं मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं...क्या बेटियों की पूजा करना नाटक-नौटंकी है? कांग्रेस का रुख क्या है?'' शिवराज सिंह और सनातन धर्म का विरोध करते हुए दिग्विजय सिंह जी आप इतने नीचे गिर गए हैं कि आप बेटियों की पूजा का विरोध कर रहे हैं,'' चौहान ने कहा।


Madhya Pradesh, मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी prativad.com

Related News

Latest News

Global News