×

कांग्रेस के पास मुद्दे नहीं बचे, इसलिए जातिगत विभाजन की बात कर रही है: डॉ. नरोत्तम मिश्रा

prativad news photo, top news photo, प्रतिवाद
Location: भोपाल                                                 👤Posted By: prativad                                                                         Views: 1140

भोपाल: 11 अक्टूबर 2023। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस "लास्ट" में "फास्ट" होने के चक्कर में "कास्ट" की बात कर रही है, लेकिन उनकी मानसिकता इस चुनाव में ब्लास्ट होगी।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के पास जनता को बताने के लिए कुछ नहीं है। इसलिए वो हिन्दुओं का जातिगत विभाजन करके चुनाव जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस या उसके नेता वास्तव में पिछड़ों के शुभचिंतक नहीं हैं। अगर ये वास्तव में पिछड़ों की भलाई चाहते हैं, तो क्यों नहीं ये घोषणा करते कि हम अगला मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग के किसी नेता को बनाएंगे?

डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ हिंदुओं में ही जातिगत जनगणना की बात कर रही है। किसी और धर्म के बारे में यह बात नहीं करती। इसी से साफ हो जाता है कि कांग्रेस के लोग सिर्फ हिंदुओं में जातिगत विभाजन पैदा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग भारतीय जनता पार्टी की सूचियों पर सवाल उठाते हैं, लेकिन ये वो लोग जिन्होंने खुद कुछ नहीं किया। अभी तक कोई सूची जारी नहीं की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस समय भयंकर आंतरिक कलह से जूझ रही है। कांग्रेस के नेता यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि जिस दिन भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होगी, कांग्रेस पार्टी में बगावत होगी।

डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के पास राजनीति में वर्तमान में कोई मुद्दा नहीं बचा है। झूठ बोल-बोल कर पूरे देश में एक्सपोज हो चुके हैं। पिछले चुनाव के जो मुद्दे थे, उनकी बात कर नहीं सकते। कर्जमाफी की बात कर नहीं सकते, बेरोजगारी भत्ता दिया नहीं। बेटियों की शादी पर 51,000 रुपये देने की बात की थी, लेकिन वो भी नहीं दिया। पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने की बात कही थी, लेकिन और बढ़ा दिये। इसलिए इस बार के चुनाव में ये इनमें से किसी भी मुद्दे पर बात नहीं कर सकते। ऐसे में इस बार ये सिर्फ जातिगत विभाजन की बात कर रहे हैं ताकि लोगों में विभाजन की मानसिकता पैदा की जा सके और उसी को आधार बनाकर चुनाव लड़ा जा सके।

कसाई खाने की मानसिकता लिये हुए है मोहब्बत की दुकान
गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति किस तरह से करती है, यह इजराइल पर हमास के हमले वाले मामले से स्पष्ट हो जाता है। कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की जो मीटिंग हुई, उसमें फिलिस्तीन की बात की गई, इजराइल की निंदा की गई, लेकिन हमास के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला गया। इससे तो यही लगता है कि कांग्रेस की जो मोहब्बत की दुकान है, वह कसाईखाने की मानसिकता लिए हुए है। इजराइल में हमास द्वारा की गई बेगुनाह लोगों की नृशंस हत्याओं पर एक शब्द भी नहीं बोलना, यही कांग्रेस का तुष्टिकरण है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं। डॉ. मिश्रा ने कहा कि अपनी तुष्टिकरण की मानसिकता के चलते ही कांग्रेस के लोग महाकाल पर ट्वीट करते हैं, राम जन्मभूमि के शिलान्यास पर सवाल उठाते हैं। इन्हें किसी और धर्म में कुछ दिखाई नहीं देता। इनके दिग्विजय सिंह भगवा पर सवाल उठाते हैं, तो इनके सलमान खुर्शीद हिन्दुत्व की तुलना बोको हरम जैसे आतंकी संगठन से करते हैं। यही इनकी मानसिकता है।


Madhya Pradesh, prativad.com

Related News

Latest News

Global News